about

about

Technology

Total Pageviews

Popular Posts

Cloud Labels

Labels

Blog Archive

Search This Blog

Cloud Labels

Rajasthan Weather Alert: जयपुर, कोटा, बीकानेर, जोधपुर संभाग सहित कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी के साथ अलर्ट जारी

Share it:

Rajasthan Weather Alert: Weather forecast heavy rain in western rajasthan in 8 district yellow alert issued

जयपुर। राजस्थान (Rajasthan) में मौसम विभाग (Rajasthan Weather Alert) ने तीन दिनों तक 20 अगस्त से 23 अगस्त तक कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। राजधानी जयपुर सहित केाटा संभाग के बारां, झालावाड़, कोटा, बीकानेर संभाग के बीकानेर एंव चूरू और जोधपुर संभाग के नागौर में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

मिथुन, तुला, वृश्चिक एंव मीन राशि वालों को मिलेगा भाग्य उन्नति का नवीन आयाम

मौसम विभाग (Weather Department) ने पूर्वी राजस्थान के लिए अगले तीन दिन ऑरेंज अलर्ट (Orange alert in Rajasthan) और पश्चिमी राजस्थान (Yellow alert in Western Rajasthan) के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। ऑरेंज अलर्ट यानी भारी बारिश (ढाई से साढ़े चार इंच)व येलो अलर्ट यानी एक से ढाई इंच तक बारिश संभव।

इन जिलों के लिए जारी हुआ अलर्ट
सावन का महीना बीत जाने के बाद फिर से सक्रिय हुए मानसून के कारण मौसम विभाग ने 20 अगस्त के लिए पश्चिमी राजस्थान के 5 जिलों समेत 8 जिलों में तेज मेघगर्जन के साथ भारी बारिश की संभावना जताई है। प्रदेश के इन जिलों के लिये येलो अलर्ट जारी किया गया है।

अध्यापक व विद्यार्थियों के लिए लाभकारी हेागी ‘देववाणी मोबाइल ऎप’

ज्योतिष ने किया दावा ‘‘विश्वपटल पर होगी उथल-पुथल और अप्रत्याशित घटनाएं’’ इन राशि वालों को मिलेगी विशेष सफलता

राजस्थान के इन 8 जिलों के लिये येलो अलर्ट
पश्चिमी राजस्थान में बरसात का कहर अधिक हो सकता है। इसके लिए मौसम विभाग ने प्रदेश में आठ जिलों के लिये येलो अलर्ट जारी करते हुए इनमें मेघ गर्जन के साथ भारी बारिश की संभावना जताई है। इन 8 जिलों में से 5 जिले पश्चिमी राजस्थान के हैं। बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर और नागौर के अलावा पूर्वी राजस्थान के कोटा, झालावाड़ और बारां जिले में बारिश की संभावना है।

प्रधानमंत्री आवास योजना में 2022 तक कैसे सभी गरीबों को मिलेंगे घर, जानिए योजना का पूरा खाका

यहां बरसे बदरा
राजस्थान में राजधानी जयपुर सहित कई जिलों में भारी (Heavy Rain in Jaipur) बरसात हुई। झुंझुंनूं के पिलानी में 47.2 एमएम और चूरू में 20 एमएम बारिश दर्ज की गई है। इसके अलावा चित्तौडगढ़ और टोंक के वनस्थली में बारिश रिकॉर्ड की गई है। बुधवार रात जयपुर में जमकर बारिश हुई है। यंहा पर करीब 4 इंच बारिश दर्ज की गई है। सावन के बाद अब भादवा माह में कुछ जिलों में बरसात ने अपना कहर बरसाया जा रहा है। राजधानी जयपुर में सुबह से ही बरसात का दौर जारी है। यंहा पर निचले इलाकेंा में पानी भर गया है।

PM Svanidhi स्कीम : बिना गारंटी मिल रहा लोन, सब्सिडी और मंथली कैशबैक, ऐसे करें अप्लाई

हरियाणवी डांसर सपना चौधरी ने ‘रसगुल्ला बीकानेर का’ गाने पर किया धमाकेदार डांस, वीडियो हुआ वायरल

www.hellorajasthan.com की ख़बरें फेसबुकट्वीटर और सोशल मीडिया पर पाने के लिए हमें Follow करें.

Rajasthan Weather Alert: जयपुर, कोटा, बीकानेर, जोधपुर संभाग सहित कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी के साथ अलर्ट जारी First Apperaed At Hello Rajasthan



source https://hellorajasthan.com/rajasthan/jaipur/rajasthan-weather-alert-weather-forecast-heavy-rain-in-western-rajasthan-in-8-district-yellow-alert-issued/107711/
Share it:

Jaipur

Post A Comment:

0 comments: