about

about

Technology

Total Pageviews

Popular Posts

Cloud Labels

Labels

Blog Archive

Search This Blog

Cloud Labels

राजस्थान के 10 जिलों में येलो अलर्ट, इन इलाकों में होगी जोरदार बारिश

Share it:

Rajasthan Weather Alert: INDIA METEOROLOGICAL DEPARTMENT yellow alert in 10 districts of eastern Rajasthan Heavy rainfall in some districts : IMD

जयपुर। राजस्थान (Rajasthan) में (IMD) मौसम विभाग द्वारा (Heavy Rain) भारी बारिश की संभावनाओं को देखते हुए (Weather Alert) पुनः अलर्ट घोषित किया गया है। (Monsoon) मानसून (Heavy Rain) की बारिश का दौर जारी है। इस बारिश ने कई जिलों को तो बाढ़ के रुप में बदल दिया। कुछ जिलों में हल्की बरसात भी हुई है। जिससे इन जिलों में बिजाई का काम भी शुरु हो गया है। बरसात से नदी नाले भी उफान पर है। बासंवाड़ा, उदयपुर जिलों में इससे काफी नुकसान हुआ है। बारिश से माही बांध के सभी गेट को पहले ही खोला जा चुका है। मौसम विभाग ने सोमवार को भी प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में बारिश की संभावना जताई है। विभाग ने 10 जिलों में येलो अलर्ट (Yellow Alert) और 3 जिलों में ऑरेंज अलर्ट (Orange Alert) जारी किया है। राजधानी जयपुर में आज सुबह से काली घटाओं का दौर जारी है। रविवार रात को भी कुछ इलाकेां में जोरदार बारिश हुई।

छोटे बच्चों का बॉडी गार्ड बनेगा स्मार्ट ट्रैकर यूनिफॉर्म

इन 10 जिलों में रहेगा येलो अलर्ट
मौसम विभाग के अनुसार पूर्वी राजस्थान के 10 जिलों में बारिश का दौर जारी रहेगा। मौसम विभाग ने इन जिलों में येलो अलर्ट जारी करते हुए तेज मेघगर्जन के साथ बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग के अनुसार, अजमेर, भीलवाड़ा, बांसवाड़ा, बूंदी, चित्तौडगढ, डूंगरपुर, झालावाड़, प्रतापगढ, राजसमंद और सिरोही जिले में भारी बारिश हो सकती है।

हरियाणवी डांसर सपना चौधरी का ”बदली बदली लागे” पर धमाकेदार डांस, देखें वीडियो

इन 3 जिलों में रहेगा ऑरेंज अलर्ट
पश्चिमी राजस्थान के 3 जिलों में मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए भारी से भारी बारिश की चेतावनी दी है। पश्चिमी राजस्थान के बाड़मेर, बीकानेर और नागौर जिले में कहीं- कहीं पर भारी से भारी बारिश के साथ मेघ गर्जना की संभावना है।

Weekly Horoscope Aug.31-Sep 6, 2020 किन राशि वालो के लिए लाएगा खुशखबरी, जानिये साप्ताहिक राशिफल

पुनः अलर्ट जारी

जालोर जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने रविवार को जिले के आमजन से अपील करते हुए कहा कि आगामी दिवसों में भारी वर्षा को लेकर मौसम विभाग द्वारा पुनः अलर्ट जारी किया गया है। जिसे देखते हुए आमजन अत्यावश्यक होने पर ही घर से बाहर निकलें। भारी बारिश के दौरान घर से बाहर न निकले तथा सावधानियां बरतें जिससे कि किसी प्रकार की जन हानि न हो । आमजन बहती नदियों, नालों, रपटों और जलभराव वाले स्थानों से दूर रहे ।

प्रधानमंत्री आवास योजना में 2022 तक कैसे सभी गरीबों को मिलेंगे घर, जानिए योजना का पूरा खाका

PM Svanidhi स्कीम : बिना गारंटी मिल रहा लोन, सब्सिडी और मंथली कैशबैक, ऐसे करें अप्लाई

www.hellorajasthan.com की ख़बरें फेसबुकट्वीटर और सोशल मीडिया पर पाने के लिए हमें Follow करें.

राजस्थान के 10 जिलों में येलो अलर्ट, इन इलाकों में होगी जोरदार बारिश First Apperaed At Hello Rajasthan



source https://hellorajasthan.com/rajasthan/jaipur/rajasthan-weather-alert-india-meteorological-department-yellow-alert-in-10-districts-of-eastern-rajasthan-heavy-rainfall-in-some-districts-imd/111452/
Share it:

Jaipur

Post A Comment:

0 comments: