about

about

Technology

Total Pageviews

Popular Posts

Cloud Labels

Labels

Blog Archive

Search This Blog

Cloud Labels

राजस्थान के 9 जिलों में भारी बरसात की चेतावनी, कई जिलों में जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट

Share it:

Rajasthan Weather alert : Meteorological Department forecast heavy rain yellow and red alert in 9 district

जयपुर (Rajasthan News)। राजस्थान (Rajasthan)में सावन माह के बीत जाने के बाद भी मानसून (Monsoon) की सक्रियता किसानेां (Farmers) के लिए जंहा वरदान बनी हुई है वहीं आमजन के लिए मुसीबत भी बनी हुई है। इंद्र भगवान अब भादवा के माह में इंद्रदेव की मेहरबानी से प्रदेश की धरा पानी से तर हो रही है। जिसके चलते मौसम विभाग (Weather Alert) ने 72 घंटों के दौरान भारी बरसात (Weather Alert) की चेतावनी (Alert) के साथ रेड अलर्ट (Red Alert) जारी किया गया है। इसके साथ ही 9 जिलों में भारी बरसात (Heavy Rain) की चेतावनी के साथ आरेंज अलर्ट (Orange Alert) भी जारी किया गया है। इस बरसात से बारानी खेतों में भी किसानों के हल चल पड़े़ है।

विधायक की फोटो पर कमेंट करने वाले व्याख्याता को एपीओ मामले में शिक्षक संगठनों ने जताया विरोध

इन 9 जिलों में ऑरेंज अलर्ट
राजस्थान में मैासम विभाग (Rajasthan Weather Department) ने 9 जिलों में आरेंज अलर्ट जारी किया है। जिसमें प्रदेश के भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, दौसा, धौलपुर, करौली, उदयपुर, कोटा एंव राजसमंद जिले शामिल है। प्रदेश के इन जिलों में कहीं- कहीं पर भारी बारिश तो कुछ जगहों पर औसत से अधिक बारिश होने की संभावना है।

राजस्थान में बैमौसम की बरसात से कहीं खुशी कहीं गम, किसानों की बिजाई हुई प्रभावित

इन जिलों में भी होगी बरसात
सावन का महीना बीत जाने के बाद फिर से सक्रिय हुए मानसून के कारण मौसम विभाग ने करीब दो दर्जन से जिलों के लिए बारिश की संभावना व्यक्त की है, जिसके चलते यंहा पर येलो अलर्ट जारी कर दिया है। प्रदेश के अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, बारां, भरतपुर, भीलवाडा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, दौसा, धौलपुर, डूंगरपुर, जयपुर, झालवाड़, झुंझुनूं, करौली, कोटा, प्रतापगढ, राजसमंद, सवाईमाधोपुर, सीकर, सिरोही, टोंक, उदयपुर जिलों के कुुछ स्थानेां पर बरसात हो सकती है। 13 व 14 अगस्त को इन जिलों के साथ कोटा, बारां सहित अन्य जिलों में भी बरसात हो सकती है।

अब जेल में बन्दी के पास मोबाईल व प्रतिबंधित सामग्री मिली तो होगा मामला दर्ज

सावन के बाद अब भादवा माह में रविवार को कुछ जिलों में बरसात ने अपना कहर बरसाया। जयपुर, कोटा, बीकानेर, श्रीगंगानगर इत्यादि जिलो मे बरसात ने अपना कहर बरसाया।

हरियाणवी गाने ‘‘ तू चीज लाजवाब ’’ पर सपना चौधरी का धमाकेदार डांस वीडियो हुआ वायरल

www.hellorajasthan.com की ख़बरें फेसबुकट्वीटर और सोशल मीडिया पर पाने के लिए हमें Follow करें.

राजस्थान के 9 जिलों में भारी बरसात की चेतावनी, कई जिलों में जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट First Apperaed At Hello Rajasthan



source https://hellorajasthan.com/rajasthan/jaipur/rajasthan-weather-alert-meteorological-department-forecast-heavy-rain-yellow-and-red-alert-in-9-district/104718/
Share it:

Jaipur

Post A Comment:

0 comments: