about

about

Technology

Total Pageviews

Popular Posts

Cloud Labels

Labels

Blog Archive

Search This Blog

Cloud Labels

विधायक की फोटो पर कमेंट करने वाले व्याख्याता को एपीओ मामले में शिक्षक संगठनों ने जताया विरोध

Share it:

जयपुर(Rajasthan News)। प्रदेश में पिछले कई दिनों से चल रहे सियासी संग्राम के बीच बाड़मेर जिले के चौहटन (Chohtan) से विधायक (MLA) पदमाराम मेघवाल (Padma Ram Meghwal) की फेसबुक (Facebook) पर अपलोड फोटो पर कमेंट करने पर एक व्याख्याता को एपीओ (Lecturer APO) करने के मामले में राजस्थान शिक्षक संघ (राष्ट्रीय) सहित विभिन्न संगठनों ने विरोध जताया है। इस खबर को सबसे पहले 9 अगस्त 2020 को प्राथमिकता से प्रकाशित किया गया। जिसके बाद अब शिक्षक व अन्य संगठनों द्वारा इस पर अपना विरोध दर्ज कराया है।चौहटन विधायक की फोटो पर कमेंट करने पर शिक्षक निलंबित

राजस्थान शिक्षक संघ (राष्ट्रीय) के महामंत्री अरविंद व्यास बतातें है कि विधायक पदमाराम मेघवाल द्वारा फेसबुक पर जारी पोस्ट पर राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सेड़वा के व्याख्याता गंगाराम को बीकानेर स्थित शिक्षा निदेशालय द्वारा एपीओ कर दिया गया था,जोकि गलत है।

राजस्थान शिक्षक संघ (राष्ट्रीय) के प्रदेश मीडिया सदस्य आशीष त्रिवेदी ने कहा कि यह अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का हनन है। व्याख्याता को एपीओ करने के आदेश वापिस नही लिए गए तो शिक्षक आंदेालन करेंगे।
उन्होने कहा कि संघ इस तरह की कार्रवाई का विरोध करता है।

प्रदेशाध्यक्ष सम्मत सिंह ने कहा कि व्याख्याता को एपीओ करना लोकतंत्र का हनन करने जैसा है।

दिशा कमेटी, भारत सरकार के दिल्लू खान कोहरी ने कहा कि शिक्षक वर्ग के साथ इस तरह की हरकत करना इनकी मानसिकता को दर्शाता है। व्याख्याता केा एपीओ करने के आदेश को वापिस करना चाहिए।

सोशल मीडिया पर हो रही आलोचना
इस पूरे मामले में विधायक के खिलाफ लोग जमकर आलोचना कर रहे है। कमेंट में अपनी भावनाअेां को व्यक्त कर रहे है। लोगो में विधायक के खिलाफ काफी आक्रोश है। जिसकेा लेकर सोशल मीडिया पर कई तरह के कमेंट लेाग कर रहे है।

विभाग ने इस तरह दिया निर्देश
माध्यमिक शिक्षा राजस्थान,(Secondary Education, Department, Rajasthan) बीकानेर के संयुक्त निदेशक ने 6 अगस्त 2020 को गंगाराम, व्याख्याता हिंदी, राजकीय उच्च माध्यमिक विधालय,(Government Higher Secondary School) सेंडवा, बाड़मेर को प्रशासनिक कारणों से आदेशों की प्रतीक्षा में कार्यालय माध्यमिक शिक्षा राजस्थान बीकानेर में उपस्थिति देने हेतु निर्देशित किया गया है। उन्होने संस्था प्रधान कार्मिक को तत्काल प्रभाव से कार्यमुक्त करने को भी निर्देशित किया है।

दरअसल विधायक ने जैसलमेर के सूर्यगढ़ होटल (Suryagarh Jaisalmer) से फोटो अपलोड किया था। जिसमें मुख्यमंत्री (CM) (Ashok Gehlot) और शिक्षा मंत्री (Education Minister),(Govind Singh Dotasara) बीकानेर जिले के खाजूवाला (Khajuwala MLA)से विधायक गोविंदराम मेघवाल (Govind Ram Meghwal) और एक अन्य विधायक के साथ सेल्फी थी जिस पर व्याख्याता (Lecturer) गंगाराम (Ganga Ram )ने कमेंट कर दिया। इस पर व्याख्याता ने इतना ही लिखा कि “वहां क्यों बन्द हो, यहां आकर जनता के काम करो” इस कमेंट से नाराज विधायक ने शिक्षक को एपीओ करवा दिया।

विधायक की फोटो पर कमेंट करने वाले व्याख्याता को एपीओ मामले में शिक्षक संगठनों ने जताया विरोध First Apperaed At Hello Rajasthan



source https://hellorajasthan.com/rajasthan/jaipur/rajasthan-teachers-association-opposition-to-chohtan-lecturer-apo-for-commenting-mla-photo-on-social-media/104275/
Share it:

Jaipur

Post A Comment:

0 comments: