about

about

Technology

Total Pageviews

Popular Posts

Cloud Labels

Labels

Blog Archive

Search This Blog

Cloud Labels

Rajasthan Political Crisis : सचिन पायलट के निष्ठावान विधायक विश्वेंद्र सिंह ने कहा, “ये बाहरी लोग हमें बागी कैसे कह सकते हैं”

Share it:

Rajasthan : Sachin Pilot's loyal MLA Vishvendra Singh said, don't call us rebels

जयपुर(Rajasthan News)। भरतपुर के विधायक विश्वेंद्र सिंह (Vishvendra Singh) ने उनके और सचिन पायलट (Sachin Pilot) खेमे के अन्य विधायकों (MLA) के लिए इस्तेमाल किए जा रहे बागी शब्द पर आपत्ति जताई है। राजस्थान सरकार (Rajasthan Government) में कैबिनेट मंत्री (Cabinet Minister) की जिम्मेदारी संभालने वाले सिंह ने हाल ही में मुख्यमंत्री (CM) अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) की अगुवाई में चल रही कांग्रेस सरकार (Congress Government) के खिलाफ बगावती तेवर दिखाए थे, जिसके बाद उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया गया था।

PM Svanidhi स्कीम : बिना गारंटी मिल रहा लोन, सब्सिडी और मंथली कैशबैक, ऐसे करें अप्लाई

सिंह ने आईएएनएस के साथ खास बातचीत में कहा, यह दुखद है कि बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और निर्दलीय विधायक, जो कांग्रेस उम्मीदवारों को हराने के बाद कांग्रेस में शामिल हो गए, अब हमें बागी (विद्रोही) कह रहे हैं। क्या यह आत्ममंथन करने का समय नहीं है कि असली बागी कौन हैं, वे या हम?

उन्होंने कहा, कई निर्दलीयों को टिकट नहीं मिला, इसलिए उन्होंने विद्रोह किया और निर्दलीय के रूप में चुनाव लड़े। उन्होंने हमारे उम्मीदवारों को हराया। जबकि वे बाहरी थे, जिन्होंने कांग्रेस के खिलाफ अपने उम्मीदवार खड़े किए थे। हम असली योद्धा थे, जिन्होंने जमीनी स्तर पर कड़ी मेहनत की।

सिंह ने कहा, ये बाहरी लोग हमें बागी कैसे कह सकते हैं?

सिंह ने कहा कि पायलट और अन्य 18 विधायक सरकार को गिराने के लिए दिल्ली नहीं गए।

न्यूनतम वेतन का नया सरकारी फॉर्मूला 66 मीटर कपड़ा, 27 सौ कैलोरी भोजन, जानिए कैसे

उन्होंने कहा, हम अपना संदेश देने के लिए आलाकमान से मिलने गए थे कि संगठन और सरकार के बीच तालमेल (Rajasthan Political Crisis) का अभाव है।

सिंह ने कहा, हमारी दुर्दशा की कल्पना करें, जैसे ही हम चले गए, राज्य सरकार ने विशेष परिचालन समूह, भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो और अन्य एजेंसियों को सक्रिय किया और हम पर राजद्रोह का आरोप लगाया। हमें बताएं कि हमने पार्टी विरोधी कौन सी गतिविधि की? क्या हमने ऐसा कुछ किया, जो राष्ट्र-विरोधी था?

उन्होंने कहा, राज्य सरकार द्वारा मौखिक और कानूनी तरीके से हम पर हमला किया गया, फिर भी हम चुप रहे। कानूनी कार्रवाई के बाद कानूनी नोटिस का जवाब देने के लिए हमने जो काम किया, वह न्यायिक दायरे में रहा।

सड़क दुर्घटना में घायल लोगों का हो पायेगा अब कैशलेस इलाज

सिंह ने दिल्ली में पार्टी आलाकमान के साथ अपनी बैठक पर संतोष व्यक्त किया और कहा, हम इस बात के लिए आभारी हैं कि उन्होंने (प्रियंका गांधी, (Rahul gandhi) राहुल गांधी,(Priyanka Gandhi) अहमद पटेल और के. सी. वेणुगोपाल) समय निकाला और हमारी शिकायतों को सुना।

यह पूछे जाने पर कि क्या उन्होंने किसी भी नियम या शर्तो को हाई कमान के सामने रखा है, इस पर सिंह ने कहा, नहीं, हमने बिना किसी नियम और शर्तों का उल्लेख किए वापसी की है। हालांकि, तीन सदस्यीय समिति हमारी शिकायतों पर गौर करेगी।

भाजपा खेमे के साथ मेलजोल रखने वाले आरोपों के जवाब में सिंह ने कहा, सचिन पायलट अपने घर में ही रहते हैं, दिल्ली में मेरा घर है, लेकिन हां, हम सभी से मिलने के लिए दिन में एक बार बैठक कर रहे थे कि क्या सभी के लिए ठीक है। हम सभी ने होटलों में अपने-अपने बिलों का भुगतान किया और हमारे पास इसके सबूत हैं।

जम्मू-कश्मीर में 370 के बाद पत्थर तो चले लेकिन जानें बहुत कम गईं 

सिंह से सवाल पूछा गया कि, जैसा खरीद फरोख्त के लिए मुख्यमंत्री ने दावा किया था, क्या उन्होंने भाजपा से 25-35 करोड़ रुपये लिए हैं? इस पर सिंह ने कहा, अगर हमें यह राशि मिलती तो हम राजस्थान में नहीं बैठे होते। (आईएएनएस)

अब घर के नजदीक मिलेगा रोजगार: लघु उद्योग भारती के पोर्टल पर करा सकेंगे पंजीयन

हरियाणवी गाने ‘‘ तू चीज लाजवाब ’’ पर सपना चौधरी का धमाकेदार डांस वीडियो हुआ वायरल

www.hellorajasthan.com की ख़बरें फेसबुकट्वीटर और सोशल मीडिया पर पाने के लिए हमें Follow करें.

Rajasthan Political Crisis : सचिन पायलट के निष्ठावान विधायक विश्वेंद्र सिंह ने कहा, “ये बाहरी लोग हमें बागी कैसे कह सकते हैं” First Apperaed At Hello Rajasthan



source https://hellorajasthan.com/rajasthan/jaipur/rajasthan-sachin-pilots-loyal-mla-vishvendra-singh-said-dont-call-us-rebels/105228/
Share it:

Jaipur

Post A Comment:

0 comments: