about

about

Technology

Total Pageviews

Popular Posts

Cloud Labels

Labels

Blog Archive

Search This Blog

Cloud Labels

कोई फर्क नहीं पड़ता, विधानसभा में कौन कहां बैठता है : पायलट

Share it:

कोई-फर्क-नहीं-पड़ता,-विधानसभा-में-कौन-कहां-बैठता-है-:-पायलट

Jaipur News। राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री (Deputy CM) सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने शुक्रवार को कहा कि यह बात मायने नहीं रखती कि विधानसभा के अंदर कौन कहां बैठता है, मायने यह रखता है कि लोगों के दिलोदिमाग में जगह कौन रखता है।

बीएड और शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) कार्यक्रम में होगा विस्तार

राजस्थान विधानसभा (Rajasthan Assembly) का विशेष सत्र शुक्रवार को शुरू होने पर पायलट के बैठने की व्यवस्था को सदन में बदल दिया गया। उपमुख्यमंत्री और पीडब्ल्यूडी एवं पंचायती राज के राज्यमंत्री के रूप में विभागों के छीन लिए जाने के बाद उन्हें पहली पंक्ति से दूसरी पंक्ति में बैठना पड़ा।

पायलट ने अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली राजस्थान सरकार (Rajasthan Government) के खिलाफ विद्रोह किया था और मुख्यमंत्री (CM) के साथ अपने मतभेदों को खत्म करने के लिए केवल तीन दिन पहले ही जयपुर लौटे थे, इस तरह राज्य में एक महीने से अधिक की राजनीतिक अनिश्चितता का अंत हुआ।

इस बीच, अशोक गहलोत सरकार ने शुक्रवार को विधानसभा के विशेष सत्र के पहले दिन कांग्रेस द्वारा लाए गए विश्वास मत प्रस्ताव को ध्वनिमत से जीता। विशेष सत्र को अब 21 अगस्त तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। गहलोत सरकार अब कम से कम छह महीने के लिए सुरक्षित है, क्योंकि विपक्ष अगले छह महीनों के भीतर अविश्वास प्रस्ताव नहीं ला सकता है।

PM Svanidhi स्कीम : बिना गारंटी मिल रहा लोन, सब्सिडी और मंथली कैशबैक, ऐसे करें अप्लाई

विश्वास मत जीतने वाली कांग्रेस सरकार पर उन्होंने कहा, सभी अटकलों पर विराम लग गया है। कांग्रेस के विधायकों ने आज अपना एकजुट चेहरा दिखाया और हम आने वाले दिनों में शिद्दत के साथ एकजुट होकर काम करेंगे।

पायलट (Sachin Pilot)ने कहा “भाजपा को अपने आंतरिक मतभेदों को देखना चाहिए”

उन्होंने विपक्ष के लिए एक स्पष्ट संदेश भी भेजा और कहा कि भाजपा को अपने आंतरिक मतभेदों को देखना चाहिए, क्योंकि हम अपनी पार्टी के आंतरिक मामलों को संभालने के लिए हैं।

उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि हमने भाजपा द्वारा हराने के लिए किए गए सबसे मजबूत प्रयासों के बावजूद विश्वास मत जीता है। अब हम कोविड-19 (Covid-19) सहित अन्य सहित सभी चुनौतियों से लड़ेंगे।

–आईएएनएस

राजस्थान: भारी बरसात के चलते जयपुर हुआ जलमग्न

Rajasthan Weather Alert: भीलवाड़ा, अजमेर और राजसमंद में भारी बारिश की चेतावनी, रेड अलर्ट जारी, 20 जिलों में जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट

हरियाणवी गाने ‘‘ तू चीज लाजवाब ’’ पर सपना चौधरी का धमाकेदार डांस वीडियो हुआ वायरल

www.hellorajasthan.com की ख़बरें फेसबुकट्वीटर और सोशल मीडिया पर पाने के लिए हमें Follow करें.

कोई फर्क नहीं पड़ता, विधानसभा में कौन कहां बैठता है : पायलट First Apperaed At Hello Rajasthan



source https://hellorajasthan.com/rajasthan/jaipur/rajasthan-political-crisis-sachin-pilot-says-no-matter-who-sits-in-the-assembly/105700/
Share it:

Jaipur

Post A Comment:

0 comments: