about

about

Technology

Total Pageviews

Popular Posts

Cloud Labels

Labels

Blog Archive

Search This Blog

Cloud Labels

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत विधायकों के साथ पहुंचे राजभवन, विधानसभा सत्र बुलाने के लिए राजभवन में धरना जारी

Share it:

Rajasthan Political Crisis CM Ashok Gehlot camp Meet Governor in Raj Bhavan

राज्यपाल ने कहा अभी सत्र बुलाना ठीक नही
जयपुर। राजस्थान(Rajasthan Political Crisis) में पिछले कई दिनों से चला आ रहा सियासी भूचाल शुक्रवार को राजभवन(Raj bhavan) तक आ पहुंचा। मुख्यमंत्री अशेाक गहलोत (CM Ashok Gehlot) अपने समर्थक विधायकेां के साथ राजभवन पहुंचे। इस दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्यपाल कलराज मिश्र (Governor Kalraj Mishra) से मुलाकात की। इस दौरान सभी विधायक राजभवन में बाहर डेरा जमाए रहे और नारेबाजी की।
राजभवन पहुंची सियासत का संग्राम
इस दौरान राजभवन के बाहर आकर राज्यपाल ने सभी विधायकेां की बात सुनी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व समर्थक विधानसभा का सत्र बुलाने की मांग कर रहे थे। वंही मौके पर मौजूद समर्थक विधायक मुख्यमंत्री के समर्थन में नारेबाजी कर रहे थे और अशोक गहलोत तुम संघर्ष करो, हम तुम्हारे साथ है के नारे भी राजभवन में गूंजने लगे। मुख्यमंत्री गहलोत ने राज्यपाल को दिया 100 से अधिक विधायकों के हस्ताक्षर युक्त पत्र भी दिया।

राज्यपाल ने कहा ‘‘विधाननसभा सत्र बुलाना ठीक नही’’
प्रदेश में चल रहे सियासत के संग्राम का घमासान राजभवन पहुंच गया। अब सरकार व राजभवन के बीच नया टकराव पैदा हो गया है। मुख्यमंत्री विधानसभा का सत्र बुलाने पर राज्यपाल से मिले, पर राज्यपाल कलराज मिश्र ने कहा कि अभी विधानसभा सत्र बुलाना ठीक नहीं है, कई विधायक कोरोना से पीडि़त है।

राजभवन में सरकार के मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष संवैधानिक बॉडी है। लोकतंत्र का गला घोंटा जा रहा है। मुख्यमंत्री आज अशोक गहलोत है, ऐसे में उनको सत्र बुलाने से कैसे रोक सकते है। उन्होने कहा कि सचिन पायलट व भाजपा सब एक है। जबकि राजस्थान की जनता हमारे साथ है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि कैबिनेट फैसले के बाद हमने राज्यपाल को पत्र लिखकर विशेष सत्र बुलाने का आग्रह किया था, पर अबतक हमें कोई जवाब नहीं मिला है। ऊपर से दबाव के कारण राज्यपाल एसेंबली बुलाने का आदेश नहीं दे रहे हैं। इसका हमें बहुत दुख है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हम लोग राज्यपाल से विधानसभा बुलाने का अनुरोध कर रहे हैं, सोमवार से विधानसभा चलाना चाहते हैं। दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा। यह सारा खेल बीजेपी और उनके नेताओं का षड़यंत्र है।
गहलोत ने कहा कि जिस तरह से मध्यप्रदेश में किया गया और राजस्थान में भी करना चाहते हैं लेकिन राजस्थान की जनता हमारे साथ हैं। कोरोना से लड़ने का वक्त है लेकिन ऐसे माहौल में बीजेपी की भूमिका से पता चलता है कि किस स्तर की राजनीति हो रही है।



source https://hellorajasthan.com/news/rajasthan/99906/
Share it:

Jaipur

Post A Comment:

0 comments: