about

about

Technology

Total Pageviews

Popular Posts

Cloud Labels

Labels

Blog Archive

Search This Blog

Cloud Labels

क्या राजस्थान में भी खिलेगा कमल ?

Share it:

क्या-राजस्थान-में-भी-खिलेगा-कमल?

जयपुर। क्या राजस्थान में ऑपरेशन लोटस ( Rajasthan Lotus bloom ) सफल होगा और क्या यह रेगिस्तानी राज्य मध्यप्रदेश की कहानी को दोहरा पाएगा? ये वो सवाल हैं जो इस समय राजनीतिक गलियारों में सबसे ज्यादा पूछे जा रहे हैं। शनिवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( Chief Minister Ashok Gehlot) ने एक प्रेस मीट बुलाई और भाजपा (BJP) को उन्होंने बेशर्म पार्टी कहा। उन्होंने कहा कि वह ऐसी पार्टी है जो कांग्रेस सरकार (Congress Government) को उस समय गिराने की कोशिश कर रही थी, जब वह कोविड -19 संकट (Covid-19)से निपटने में व्यस्त थी।

राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट दिल्ली पहुंचे, कांग्रेस प्रमुख से मिलने का समय मांगा  

इसी बीच उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट (Deputy Chief Minister Sachin Pilot )शनिवार को दिल्ली पहुंच गए और इसके बाद कयास लगने की गति और तेज हो गई।

प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना में फसल परिवर्तन की सूचना 13 जुलाई तक देना जरूरी

ऐसी खबरें थीं कि पायलट का समर्थन (Sachin Pilot Supporters)करने के लिए दिल्ली में लगभग 15 विधायक डेरा डाले हुए हैं। सूत्रों के मुताबिक, इसमें पायलट टीम के सदस्य माने जाने वाले विधायक पी.आर. मीणा भी हैं जो राष्ट्रीय कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलना चाहते थे। वह गहलोत सरकार में अपने साथ हो रहे सौतेले व्यवहार की बात गांधी को बताना चाहते थे।

इसी बीच, गहलोत ने शनिवार की देर शाम अपने सरकारी आवास पर मंत्रियों की बैठक बुलाई। इसमें पार्टी के सभी विधायकों को उनके लिए समर्थन पत्र लिखने को कहा गया।

इसमें कई वरिष्ठ मंत्री आए लेकिन पायलट शिविर के मंत्री इस बैठक में शामिल नहीं हुए।

यह भी पता चला है कि गहलोत ने सोनिया गांधी, राजस्थान प्रभारी अविनाश पांडे और पार्टी महासचिव के.सी. वेणुगोपाल को राज्य में चल रहे घटनाक्रमों से अवगत कराया है।

वैसे तो राज्य सरकार ने कोविड -19 प्रसार के नाम पर सीमाओं को सील कर दिया है। इससे पहले भी राज्यसभा चुनावों के चलते सीमाओं को सील कर दिया गया था। तब भी मुख्यमंत्री ने हॉर्स-ट्रेडिंग की योजनाओं को लेकर भाजपा पर निशाना साधा था।

अमिताभ बच्चन कोरोना संक्रमित, 10 दिन से जो करीब रहे, उनसे जांच का अनुरोध

अभी फिर से गहलोत द्वारा खुले तौर पर भाजपा पर हॉर्स-ट्रेडिंग (Horse-trading )करने और उनकी सरकार को गिराने की कोशिश करने का आरोप लगाए जाने के बाद भाजपा ने इन आरोपों को खारिज कर दिया है। भाजपा ने कहा है कि कांग्रेस अपना घर संभालने में सक्षम नहीं है।

–आईएएनएस

कर्क संक्रान्ति पर सूर्य का राशि परिवर्तन : मिथुन राशि से निकलकर सूर्य करेंगे कर्क राशि में प्रवेश, जानें प्रभाव

राजस्थान : निजी शिक्षण संस्थान स्कूल खुलने तक नही ले पाएंगे फीस

www.hellorajasthan.com की ख़बरें फेसबुकट्वीटर और सोशल मीडिया पर पाने के लिए हमें Follow करें.



source https://hellorajasthan.com/news/rajasthan/95520/
Share it:

Jaipur

Post A Comment:

0 comments: