about

about

Technology

Total Pageviews

Popular Posts

Cloud Labels

Labels

Blog Archive

Search This Blog

Cloud Labels

Rajasthan Political Crisis : पायलट कैंप के दो विधायक निलंबित, शेखावत के खिलाफ एफआईआर की मांग

Share it:

पायलट-कैंप-के-दो-विधायक-निलंबित,-शेखावत-के-खिलाफ-एफआईआर-की-मांग-(लीड-1)

जयपुर। कांग्रेस ने सचिन पायलट खेमे के (Sachin Pilot) दो विधायकों (Two MLA) को शुक्रवार को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित (Congress Suspends Two MLA) कर दिया है। साथ ही कांग्रेस ने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को हॉर्स-ट्रेडिंग में कथित भूमिका के लिए गिरफ्तार करने की मांग की है।

विधायक भंवरलाल शर्मा, केंद्रीय मंत्री शेखावत और जयपुर निवासी संजय जैन के बीच हुई कथित बातचीत के एक ऑडियो के आने के तुरंत बाद कांग्रेस ने ये कदम उठाया।

जयपुर में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कई मांगें कीं।

उन्होंने कहा, हम एसओजी द्वारा केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने और उनके खिलाफ निष्पक्ष जांच कराने की मांग करते हैं। साथ ही स्थिति का दुरुपयोग करने के सबूत (जो पहली बार में ऐसा लगता है) मिलने पर उन्हें तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए।

सुरजेवाला ने आगे कहा,दूसरी बात, पायलट खेमे के विधायक भंवरलाल शर्मा और भाजपा नेता संजय जैन के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज कर उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जानी चाहिए।

तीसरा जांच की मांग उन्होंने राज्य में आने वाले काले धन को लेकर की। उन्होंने कहा, यह पैसा किसने और कहां से भेजा, क्या यह हवाला के जरिए आया है। ऐसे कई मुद्दे हैं, जिनकी जांच की जरूरत है।

चौथी मांग करते हुए सुरजेवाला ने कहा कि जांच करके उन सभी वरिष्ठ नेताओं, अधिकारियों और एजेंसियों को बेनकाब करना चाहिए जो वरिष्ठ पद पर रहते हुए अपने पद का दुरुपयोग कर रहे थे।

पांचवीं मांग को लेकर उन्होंने कहा कि पायलट को भी आगे आकर विधायकों की सूची के मामले में अपनी स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए, जिनके बारे में गुरुवार शाम को ऑडियो टेप में चर्चा की गई है। इसके अलावा अगर अशोक गहलोत सरकार को गिरवी रखने के लिए पैसे का लेन-देन करने वाला कोई अन्य व्यक्ति या विधायक है, तो इसकी भी जांच होनी चाहिए।

मामला हुआ दर्ज
राजस्थान पुलिस की एसओजी विंग ने केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत के खिलाफ एफआईआर दर्ज की हेै ।

पुलिस सूत्रों के अनुसार कल जारी किये तीन मोबाइल फोन काल की जारी की गई किल्पिंग के बाद शेखावत के खिलाफ प्रथम प्राथमिकी दर्ज की है । जारी मोबाइल क्लिप में शेखावत और एक दलाल के बीच राजस्थान की सरकार गिराने को लेकर विधायकों की खरीद फरोख्त को लेकर बातचीत हो रही है । हालाकि शेखावत ने इसे अपनी आवाज होने से इंकार किया है ।

–आईएएनएस



source https://hellorajasthan.com/news/rajasthan/97321/
Share it:

Jaipur

Post A Comment:

0 comments: