about

about

Technology

Total Pageviews

Popular Posts

Cloud Labels

Labels

Blog Archive

Search This Blog

Cloud Labels

हंदवाड़ा एनकाउंटर : मुख्यमंत्री ने किया शहादत को नमन

Share it:

जयपुर(Jaipur News)। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने मंगलवार को यहां 61 कैवलरी ग्राउंड (61 cavalry Ground) जाकर शहीद कर्नल आशुतोष शर्मा (Martyred Colonel Ashutosh Sharma) (Handwara Encounter) की पार्थिव देह पर पुष्पचक्र अर्पित किया और दो मिनट का मौन रखकर शहीद को श्रद्धांजलि दी। शहीद की पार्थिव देह अंतिम दर्शन के लिए 61 कैवलरी ग्राउंड में रखी गई थी।

श्री गहलोत ने जम्मू कश्मीर के हंदवाडा में शहीद हुए कर्नल आशुतोष शर्मा की वीरांगना, पुत्री एवं भाई से मिलकर उन्हें सांत्वना दी। उन्होंने शहीद की मां के पैर छूकर उनके प्रति सम्मान व्यक्त किया।
मुख्यमंत्री ने कर्नल आशुतोष की शहादत को नमन करते हुए कहा कि राजस्थान वीरों की धरती है। कर्नल आशुतोष ने आंतकवादियों से मुकाबला करते हुए शहीद होेकर देश को गौरवान्वित किया है। हम सभी को उनकी शहादत पर नाज है।
इससे इसके बाद जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा एनकाउंटर में शहीद हुए सेना की 21 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) के कमांडिंग अफसर कर्नल आशुतोष शर्मा को मंगलवार को अजमेर रोड स्थित मोक्षधाम में सैन्य सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई।
कर्नल आशुतोष के भाई व पत्नी ने मुखाग्नि दी। इससे पहले मंगलवार सुबह आर्मी परिसर स्थित 61 कैवेलरी के ग्राउंड में श्रद्धांजलि दी गई। अंतिम संस्कार से पहले पुष्पवर्षा के साथ शहीद की देह का स्वागत किया गया। प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत , सैनिक कल्याण मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास एवं कृषि मंत्री लालचंद कटारिया सहित सेना एवं प्रशासन के अधिकारियों ने भी शहीद कर्नल आशुतोष शर्मा को पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।


source https://hellorajasthan.com/news/rajasthan/jaipur/79432/
Share it:

Jaipur

Post A Comment:

0 comments: