about

about

Technology

Total Pageviews

Popular Posts

Cloud Labels

Labels

Blog Archive

Search This Blog

Cloud Labels

खुशखबरी: विदेश से पहुंच रहे राजस्थानी होंगे क्वारंटाइन, हवाई किराया और कोरोना टेस्ट का खर्च भी उठाना पड़ेगा

Share it:

22 मई को इग्लेण्ड से आयेगी पहली फ्लाइट
जयपुर(Jaipur News)। कोरेाना महामारी (Corona Epedmic)के चलते हुए लाॅकडाउन (Lockdown) में विदेश में फसे राजस्थानी लोगों को लेकर पहली फ्लाइट 22 मई को इग्लेण्ड से जयपुर (England to Jaipur Flight) पहुंच रही है। इसकेा लेकर राजस्थान सरकार (Rajasthan Government) ने पूरी तैयारियेां को अंतिम रुप दे दिया है। विदेश से यंहा पहुंचने वाले सभी यात्रियों को चिकित्सा जांच, संस्थागत क्वारंटाइन की सभी पूरी प्रक्रियाओं से गुजरना होगा। पूर्व में सभी व्यवस्थाओं की समीक्षा हेतु अतिरिक्त मुख्य सचिव उद्योग डॉ. सुबोध अग्रवाल की अध्यक्षता में सचिवालय में बैठक भी आयोजित हो चुकी है।

Covid-19 : प्रवासियों द्वारा 14 दिनों के क्वारेंटाइन पीरियड का उल्लंघन पड़ेगा भारी -चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री

अतिरिक्त मुख्य सचिव उद्योग, डॉ. सुबोध अग्रवाल ने बताया कि विदेश मंत्रालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार जयपुर आने वाली लगभग 14 फ्लाइट्स में करीब 2000 राजस्थानियों के आने की सम्भावना है। यह फ्लाइट्स कजाखस्तान, कनाडा, यूके, रूस आदि देशों से आने वाली है। इनमे से पहली फ्लाइट 22 मई को लंदन, यूके से दोपहर 01.40 बजे जयपुर आयेगी।

राजस्थान : आरएसएस को बदनाम करने के लिए सोशल मीडिया पर भ्रामक पोस्ट वायरल

गृह मंत्रालय द्वारा जारी दिशा निर्देशों का का होगा पालन

विदेश से आने वाले सभी यात्रियों को क्वारंटाइन में रहने के दौरान गृह मंत्रालय द्वारा जारी दिशा निर्देशों का पालन किया जाना सुनिश्चित किया जाए। इन दिशा निर्देशों की प्रतियां सभी होटलों में वितरित कर होटल प्रबंधन द्वारा इन्हें उपयुक्त स्थानों पर डिस्प्ले किया जाए। साथ ही इन दिशा निर्देशों को ऑडियो विडियो के माध्यम से भी लगातार सभी क्वारंटाइन सेंटर्स पर प्रचारित प्रसारित किया जाए।राज्य सरकार के अधिकारियों द्वारा समय समय पर फ्लाइट्स के आने से पहले और यात्रियों के क्वारंटाइन सेंटर्स, होटलों में पहुंचने के बाद इस सम्बन्ध में ब्रीफिंग की जाएगी।

राजस्थान: जैसलमेर से उठा रेत का बवंडर, 850 साल पुराने सोनार किले को हुआ नुकसान

एयरपोर्ट पर परिजन न आएं
राज्य सरकार और प्रशासन द्वारा इन सभी यात्रियों के आगमन पर इनके संस्थागत क्वारंटाइन की सभी व्यवस्थाएं की जा रही है जो कि गृह मंत्रालय, भारत सरकार के निर्देशानुसार अनिवार्य है। सभी यात्रियों के परिजनों से सरकार ने अनुरोध है कि वे विदेश से आये परिजनो से मिलने के लिए एयरपोर्ट या क्वारंटाइन वाली जगहों पर ना जाए। इनके क्वारंटाइन की अवधि समाप्त होने पर ये लोग अपने घरों को जा सकेंगे।



source https://hellorajasthan.com/news/rajasthan/84142/
Share it:

Jaipur

Post A Comment:

0 comments: