about

about

Technology

Total Pageviews

Popular Posts

Cloud Labels

Labels

Blog Archive

Search This Blog

Cloud Labels

सवाईमाधोपुर जिले के प्रवासी श्रमिकों को लेकर विशेष ट्रेन मोतिहारी बिहार के लिए रवाना

Share it:

प्रवासियों के चेहरों पर घर वापसी की झलकी खुशी
सवाईमाधोपुर(Swaimadhopur News)। घर वापसी की राह देख रहे सवाई माधोपुर जिले में लॉकडाउन (Lockdown) के चलते रूके हुए बिहार के 1383 प्रवासी श्रमिकों के लिए सोमवार को उस वक्त खुशी का पल आया, जब राज्य सरकार के प्रयासों से विशेष ट्रेन उन्हे लेकर सवाई माधोपुर रेलवे स्टेशन (Swaimadhopur to Mothihari Train)से बिहार के मोतिहारी के लिए रवाना हुई।

शौर्य चक्र प्राप्त राजस्थान मूल के सैनिकों को रोडवेज की बसों में मिलेगी निशुल्क यात्रा सुविधा

जिला कलेक्टर नन्नूमल पहाड़िया के निर्देश पर सभी यात्रियों की मेडिकल स्क्रीनिंग की गई तथा सेनिटाइजेशन के बाद उन्हें रवाना किया गया। जिला कलेक्टर नन्नूमल पहाड़िया ने बताया कि राज्य सरकार के निर्देश एवं अनुमति मिलने पर सवाई माधोपुर जिले में रूके हुए बिहार के 1383, जिनमें कोटा से आए 131 भी शामिल है, प्रवासियों को जिले के उपखंड मुख्यालयों से बसों के माध्यम से सवाई माधोपुर रेलवे स्टेशन पर लाया गया। यहां सघन स्क्रीनिंग एवं जांच के बाद प्रवासियों को ट्रेन में बिठाया गया। प्रवासियों की स्क्रीनिंग से लेकर अन्य व्यवस्थाओं की कलेक्टर पहाड़िया, पुलिस अधीक्षक सुधीर चैधरी, रेलवे के एडीआरएम विनीत पांडे, सीनीयर डीसीएम कोटा विजय प्रकाश ने रेल के डिब्बों के सेनिटाइज किए जाने से लेकर समस्त व्यवस्थाओं की मॉनिटरिंग की।

बीकानेर: पशुपालकों व किसानों के लिए वेटरनरी विश्वविद्यालय की सेवाएं हितकारी: राज्यपाल कलराज मिश्र

प्रवासियों को सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करवाते हुए सेनिटाइज किए जाने, उनके लिए खाने के पैकेट, पानी की बोटल, नाश्ते के लिए बिस्किट, सेनिटाइजर, मास्क आदि भी उपलब्ध करवाए गए। रेलवे के डीसीएम ने बताया कि ट्रेन को मोतिहारी के लिए रवाना किया गया है। शाम का भोजन के पैकेट, पानी की बोतल, मास्क एवं अन्य आवश्यक सामग्री यात्रियों को जिला प्रशासन की ओर से उपलब्ध करवाई गई है। सुबह का नाश्ता एवं लंच रेलवे द्वारा उपलब्ध करवाया जाएगा।

राजस्थान : सहायक रेडियोग्राफर के 1058 रिक्त पदों पर शीघ्र भर्ती

सभी उपखंड अधिकारियों की टीम ने लगातार जुटकर प्रवासियों को रेलवे स्टेशन तक लाने तथा उन्हें रवाना करने के लिए सभी व्यवस्थाएं बनाने में सहयोग दिया।

जिला कलेक्टर नन्नूमल पहाडिया, पुलिस अधीक्षक सुधीर चैधरी, अतिरिक्त जिला कलेक्टर भवानी सिंह पंवार, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक धर्मेन्द्र यादव, उपखंड अधिकारी रघुनाथ, सहायक कलेक्टर वर्षा मीना तहसीलदार सवाई माधोपुर गोपाल सिंह हाडा सहित रेलवे के अधिकारियों ने बिहार के लिए जाने वाली ट्रेन एवं प्रवासियोें को विदा किया। व्यवस्थाएं बनाने में सवाई माधोपुर उपखंड अधिकारी द्वारा नियुक्त कार्मिकों की टीम ने जुटकर प्रवासियों की जांच से लेकर कोच में बैठने एवं सामग्री वितरण तक की सभी व्यवस्थाएं बनाई।

बीकानेर : पीटीईटी प्रवेश परीक्षा 16 अगस्त को

यहां से बिहार के लिए रवाना हुए प्रवासियों ने प्रशासन द्वारा की गई व्यवस्थाओं की सराहना करते हुए बताया कि प्रशासन ने पूरी संवेदनशीलता के साथ उन्हें खाने-पीने की सामग्री उपलब्ध करवाई तथा उन्हें अपने घर परिवार से मिलने के लिए यहां से रवानगी में मदद की है।

www.hellorajasthan.com की ख़बरें फेसबुकट्वीटर और सोशल मीडिया पर पाने के लिए हमें Follow करें.



source https://hellorajasthan.com/news/rajasthan/84014/
Share it:

Jaipur

Post A Comment:

0 comments: