about

about

Technology

Total Pageviews

Popular Posts

Cloud Labels

Labels

Blog Archive

Search This Blog

Cloud Labels

हंदवाड़ा एनकाउंटर : शहीद कर्नल आशुतोष शर्मा का सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

Share it:

जयपुर। जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के हंदवाड़ा एनकाउंटर (Handwara Encounter) में शहीद हुए सेना की 21 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) के कमांडिंग अफसर कर्नल आशुतोष शर्मा (Martyred Colonel Ashutosh Sharma) को मंगलवार को अजमेर रोड (Ajemer Road)स्थित मोक्षधाम में सैन्य सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई। कर्नल आशुतोष के भाई व पत्नी ने मुखाग्नि दी। इससे पहले मंगलवार सुबह आर्मी परिसर स्थित 61 कैवेलरी के ग्राउंड में श्रद्धांजलि दी गई। अंतिम संस्कार से पहले पुष्पवर्षा के साथ शहीद की देह का स्वागत किया गया। प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित अन्य मंत्रियों व सैन्य अधिकारी शहीद आशुतोष शर्मा की धर्मपत्नी पल्लवी से आज मिले और अपनी संवेदनाएं व्यक्त की।

ESANJEEVANIOPD.IN पर क्लिक कर आनलाइन ले सकेंगे टेली -कंसल्टेंसी

मुझे उन पर गर्व है: पल्लवी 

इसकी सूचना पाकर राजस्थान में परिजनों के साथ कर्नल शर्मा की पत्नी पल्लवी ने इस शहादत पर साहस और देश प्रेम का जज्बा दिखाते हुए कहा कि ‘‘ मुझे उन पर गर्व है देश की रक्षा में उन्होेने प्राण न्यौछावर किए है। उनकी शहादत पर आंसू नहीं बहाऊंगी, बल्कि सम्मान करुंगी। बुजुर्ग मां की आंखें भी नम हैं पर बहादुर बेटे के सम्मान में आंसू बाहर नहीं निकले कि कहीं वो नाराज न हो जाए। पल्लवी ने बताया कि वर्दी ही आशुतोष का सपना थी और उनका संसार। उन्हें उसी पर गुमान था”।

रामायण की हालिया लोकप्रियता इसकी पहले की सफलता का नतीजा : दीपिका चिखलिया

उन्होंने सरहद में घुसे आतंकियों के खिलाफ जो कुछ भी किया वो उनका फैसला था। मैं और मेरा पूरा परिवार उनके फैसले का सम्मान करता है और पूरे देश को भी यही करना चाहिए। वे हमेशा कहते थे कि ये देश ही उनका परिवार है और इसकी सुरक्षा उनकी जिम्मेदारी। अपने इसी ध्येय और वीरता को उन्होंने निभाया। मेरी आंखों में उन्हें अपने से दूर जाने का गम नहीं है। मुझे इस बात पर फक्र है कि मैं वीर आशुतोष की पत्नी हूं जिन्होंने देश की खातिर बहादुरी के साथ हंसते हुए अपनी जान कुर्बान कर दी।

Handwara Encounter : शहीद कर्नल आशुतोष शर्मा की पत्नी पल्लवी ने कहा- शहादत पर आंसू नहीं बहाऊंगी…सम्मान करुंगी उनकी शहादत का

राजस्थान : प्लाज्मा थैरेपी और टेलीमेडिसिन से होगा उपचार- मुख्यमंत्री

पीएम मोदी पर भारत का भरोसा और मजबूत हुआ : आईएएनएस-सीवोटर सर्वेक्षण

www.hellorajasthan.com की ख़बरें फेसबुकट्वीटर और सोशल मीडिया पर पाने के लिए हमें Follow करें.



source https://hellorajasthan.com/news/rajasthan/jaipur/79419/
Share it:

Jaipur

Post A Comment:

0 comments: