about

about

Technology

Total Pageviews

Popular Posts

Cloud Labels

Labels

Blog Archive

Search This Blog

Cloud Labels

Rajasthan BSTC Pre-D.El.Ed Result 2020: राजस्थान प्री बीएसटीसी प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित, यंहा देखे

Share it:

जयपुर। राजस्थान में प्री बीएसटीसी प्रवेश परीक्षा (Rajasthan BSTC Pre DElEd Result 2020)का परिणाम शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने बुधवार को जारी किया। प्रदेश के 33 जिलो में प्री -डीएलएड 2020 परीक्षा 31 अगस्त 2020 को आयेाजित की गई थी।आधिकारिक वेबसाइट( predeled.कॉम) और )predeled.in )पर नतीजे चेक किए जा सकते हैं

इस दौरान शिक्षामंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने ट्विट कर कहा कि राजस्थान के के 6.5 लाख छात्रों के अध्ययन की निरंतरता के लिए प्री क्.म्स.म्क. परीक्षा का आयोजन व समयबद्ध परिणाम जारी कर बच्चों का भविष्य सुरक्षित किया गया। सभी भावी शिक्षकों को बधाइयाँ व उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएँ। इस कार्य के लिए विभाग के सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को धन्यवाद।

जल्द ही काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। काउंसलिंग के लिए उम्मीदवार को सबसे पहले खुद को रजिस्टर करना होगा। कॉलेज की लिस्ट प्राथमिकता के आधार पर चुननी होगी। कॉलेज फिल करने के बाद आवंटन सूची जारी होगी। इस सूची में उम्मीदवारों को मेरिट के आधार पर कॉलेज आवंटित किए जाएंगे।

Rajasthan Pre D. El. Ed. Results 2020: यूं करें चेक

- predeled.com या predeled.in पर जाएं।

- Rajasthan Pre D. El. Ed. Result के लिंक पर क्लिक करें

- नया पेज खुलने पर अपनी लॉग इन डिटेल्स डालें। सब्मिट करने आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा।

15 अक्टूबर तक रिफंड के लिए करें आवेदन

राजस्थान प्रारंभिक शिक्षा विभाग के कार्यालय समन्वयक, (पंजीयक शिक्षा विभागीय परीक्षाएं बीकानेर) ने नोटिस में कहा गया है कि प्री डीएलएड परीक्षा 2020 के लिए ऑनलाइन आवेदन करते समय जिन अभ्यर्थियों ने किस वजह से शुल्क राशि का दोहरा भुगतान कर दिया था, वह रिफंड के लिए आवेदन कर सकते हैं। ऐसे अभ्यर्थी विभाग के पोर्टल www.predeled.com या www.predeled.in पर जाकर अपने लॉगइन व पासवर्ड से स्वंय अपना डाटा अपलोड कर रिफंड के लिए आवेदन कर सकते हैं। रिफंड अभ्यर्थियों के बैंक अकाउंट में ट्रांसफर किया जाएगा। नोटिस में कहा गया है कि अभ्यर्थी 15 अक्टूबर तक रिफंड के आवेदन कर सकते हैं। अगर 15 अक्टूबर के बाद आवेदन होता है, तो रिफंड न होने की स्थिति में अभ्यर्थी स्वयं जिम्मेदार होंगे। उन्हें अन्य कोई अवसर प्रदान नहीं किया जाएगा।

नतीजे जारी होने के बाद स्टूडेंट्स प्री डीएलएड ( PreDElEd ) के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकेंगे। इसके अलावा पंजीयक ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट predeled.com पर यह सूचना दी है कि प्री डीएलएड परीक्षा 2020 के रजिस्ट्रेशन के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन जल्द ही उपलब्ध होगी।



source https://hellorajasthan.com/rajasthan/jaipur/rajasthan-bstc-pre-deled-result-2020-declared-how-to-check-641763
Share it:

Jaipur

Post A Comment:

0 comments: