about

about

Technology

Total Pageviews

Popular Posts

Cloud Labels

Labels

Blog Archive

Search This Blog

Cloud Labels

एक करोड़ लोगों को हेल्थ कंसलटेंट बनाएगा हेल्प इंडिया : नरेंद्र हर्ष

Share it:

जयपुर। आत्मनिर्भर एवं सशक्त भारत के निर्माण के लिए करीब आधा दर्जन क्षेत्रों क्रमशः शिक्षा, प्रीवेंटिव हेल्थ (चिकित्सा), रोजगार, सामाजिक सहायता, सोशल एंटरप्रेन्योरशिप एवं ई गवर्नेंस में क्रियाशील वर्ल्ड रिकॉर्ड होल्डर संस्थान हेल्प इंडिया ऑनलाइन के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष पद पर जाने माने गौसेवी नरेंद्र कुमार हर्ष का मनोनयन किया गया है। हेल्प इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं न्यायमूर्ति-पूर्व राज्यपाल एनएल टिबरेवाल ने यह मनोनयन किया है।

हर्ष ने टिबरेवाल सहित राष्ट्रीय महामंत्री डॉक्टर पवन कुमार व राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष डॉक्टर जगदीश पारीक सहित समस्त राष्ट्रीय पदाधिकारियों का आभार जताते हुए बताया कि हेल्पिंडिया ऑनलाइन संस्थान के उद्देश्य व लक्ष्यों की पूर्ति में वे तन्मयता से अपने पद का निष्ठा पूर्वक निर्वहन करेंगे। हर्ष ने बताया कि हेल्प इंडिया ऑनलाइन परिवार हमेशा सामाजिक कार्यक्रमों में अग्रसर रहा है। उन्होंने बताया कि शुरुआत में केवल लोगों की सहायता के लिए बना हेल्प इंडिया संगठन आज देश के जरूरतमंद लोगों की सहायता के साथ ही 6 क्षेत्रों में विशिष्ट काम कर विश्व स्तरीय पहचान कायम कर रहा है।

यही नहीं हेल्प इंडिया की सेवाभावी निपुण एवं कर्तव्यनिष्ठ टीम द्वारा देश के लोगों के स्वास्थ्य के लिए उन्हें जागरूक करने के लिए मिशन प्रीवेंटिव हेल्थ कार्यक्रम का सफलता के साथ सुचारू रूप से संचालन हो रहा है, जिसमें आगामी वर्ष के 21 जून 2021 तक एक करोड़ लोगों को हेल्थ कंसलटेंट के रूप में डिजिटल ट्रेनिंग देने का लक्ष्य रखा गया है। इसमें हेल्प इंडिया द्वारा लोगों को डिजिटल ट्रेनिंग के साथ ही सरकारी सर्टिफिकेट व हेल्थ कंसलटेंट के रूप में कार्य करने का अवसर प्राप्त होगा। उन्होंने यह भी बताया कि हाल ही हेल्प इंडिया परिवार को भारत सरकार द्वारा पहली प्रीवेंटिव हेल्थ वेबसाइट के लिए अवार्ड प्रदान किया गया है।



source https://hellorajasthan.com/rajasthan/jaipur/help-india-will-make-one-crore-people-a-health-consultant-narendra-harsh-657587
Share it:

Jaipur

Post A Comment:

0 comments: