about

about

Technology

Total Pageviews

Popular Posts

Cloud Labels

Labels

Blog Archive

Search This Blog

Cloud Labels

जयपुर : आर्थिक तंगी के चलते आईसीआईसीआई बैंक में 31.5 लाख की लूट करने वाले तीन लुटेरे गिरफ्तार

Share it:

जयपुर। राजधानी के शिप्रापथ पुलिसथाना(Shipra Path Police Station) के मानसरोवर ( Ricco industrial area, Mansrover)रीको इंड्रस्ट्रीज में स्थित (ICICI Bank)आईसीआईसीआई बैंक में शनिवार दोपहर को हुई साढे 31.50 लाख रुपये की लूट की वारदात का पुलिस ने पर्दाफाश करते हुए वारदात में शामिल तीन लुटेरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने लुटेरों से साढे 31 लाख रुपये की राशि सहित अवैध हथियार भी बरामद कर लिए है। आरोपितों से प्रारम्भिक पूछताछ में सामने आया कि तीनों बदमाशों ने आर्थिक कर्ज से उबरने के लिए लूट की साजिश को अंजाम दिया था। फिलहाल आरोपितों से पूछताछ की जा रही है। वहीं इस मामले में एक आरोपित फिलहाल फरार है जिसकी तलाश की जा रही है।

ऐसे किया खुलासा

अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर अजयपाल लांबा ने बताया कि शिप्रापथ थाना इलाके में स्थित आईसीआईसीआई बैंक की कैश वैन के गार्ड को गोली मारकर साढे 31 लाख रूपये की लूट की वारदात में शामिल गौरव सिंह (37) निवासी प्रजापति विहार मुहाना विपिन कश्यप (25)निवासी मोहन बाबानगर, बदरपुर नई दिल्ली और सौगन्ध सिंह (37) निवासी ताजपुर मोहन बाबानगर बदरपुर नई दिल्ली को गिरफ्तार किया गया है। आरोपितों से लूटे गये 31 लाख 50 हजार रुपये तथा घटना मे प्रर्युक्त दो पिस्टल,चार मैगजीन और बीस कारतूस बरामद किया गया है।


30 घंटे में किया खुलासा

पुलिस के 200 से अधिक अधिकारी, कर्मचारियो ने 30 घण्टे तक कड़ी मेहनत करते आरोपितों तक पहुंची है। प्रारम्भिक पूछताछ में मुख्य आरोपी गौरव सिंह बदरपुर दिल्ली में ढाबा चलाने का कार्य करता है। जिसके शराब की लत एवं सुदखोरी के कारण अत्यधिक कर्जा हो जाने पर गौरव सिंह ने अपने साथी विपिन कश्यप एवं एक अन्य सौगन्ध सिंह के साथ मिलकर लूट की योजना बनाई। लूट की वारदात को अंजाम देने के लिये तीन हथियार एवं एक गाडी होण्डा बीआरवी फाईनेन्स कम्पनी से अन्य किसी व्यक्ति के जरिये खरीदी और फिर जयपुर आकर विभिन्न बैंको की रैकी की । दो अलग अलग स्थानों पर घटना को अंजाम देने की योजना बनाई। इसी योजना के तहत आरोपितों द्वारा घटना को अंजाम दिया गया। गिरफ्तार आरोपियों से गहनता से पूछताछ की जा रही है। जिनसे अन्य वारदातों का पता लगाया जा रहा है।

पुलिस उपायुक्त दक्षिण मनोज कुमार चौधरी ने बताया कि लूट के बाद गठित विशेष टीमों के द्वारा सीसीटीवी फुटेज व डिजीटल साक्ष्यों का संकलन किया । जिस पर सूचना मिली कि कुछ लोग मुहाना के प्रजापति विहार के एक मकान में वारदात के बाद छिपे हुये हैं। सूचना के आधार पर संदिग्ध मकान को घेराबंदी करते हुए दबिश तो तीन संदिग्ध व्यक्ति कंधे पर बैग लटकाये हुये मकान के बाहर निकलकर सामने खडी एक हरियाणा नंबर की स्कार्पियों में बैठने का प्रयास करने लगे। दो आरोपितों ने पिस्टल निकालकर पुलिस दल पर तानी, जिस पर बुलेट प्रुफ जैकेट एवं हथियारबंद पुलिस बल द्वारा तत्काल दोनों आरोपितों को धर दबोचा।

हथियार भी बरामद

जिनसे एक देशी पिस्टल , 10 कारतूस तथा 11 लाख 50 हजार रूपये लूट की राशि कंधे पर लटके बैग में मिली और वहीं दूसरे आरोपित विपिन कश्यप के कब्जे में एक पिस्टल,10 कारतूस व 20 लाख रूपये नगद बैग से बरामद हुये। इसके अलावा स्कार्पियो चालक सौगन्ध सिंह मिला जिनसे की गई पुछताछ के आधार पर गौरव सिंह एवं विपिन कष्यप को लूट की घटना का मुख्य अभियुक्त होने व चालक सौगन्ध सिंह को घटना के षडयन्त्र में शामिल होने के कारण गिरफ्तार कर स्कार्पियो गाडी बरामद की गई।

गौरतलब है कि शनिवार दोपहर को कुछ बदमाशों ने मानसरोवर में रीको एरिया स्थित आईसीआईसीआई बैंक के बाहर कैश वैन में नगद ले जा रहे सिक्योरिटी गार्ड पर फायरिंग कर दी और इसके बाद रुपयों से भरे दो बक्से लूट के ले गए थे। बदमाशों की फायरिंग में एक सिक्योरिटी गार्ड कमल सिंह गुर्जर घायल हो गया इसके अलावा दूसरे कर्मचारी भीम सिंह पर बदमाशों ने अपनी कार को चढ़ा दी। इसके बाद अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर अजय पाल लांबा के निर्देशन में टीम गठित की गई। जिसमें सीसीटीवी फुटेज में बदमाशों का हुलिया सामने आया और जिसके बाद उनकी पहचान कर ली गई थी। पुलिस ने पूरे जिले में ए श्रेधी की नाकाबंदी भी करवा दी थी।



source https://hellorajasthan.com/rajasthan/jaipur/jaipur-three-robbers-arrested-in-loot-of-over-rs-315-lakh-from-cash-collection-van-in-icici-bank-669008
Share it:

Jaipur

Post A Comment:

0 comments: