about

about

Technology

Total Pageviews

Popular Posts

Cloud Labels

Labels

Blog Archive

Search This Blog

Cloud Labels

राजस्थान : 29 खिलाड़ियों को राजकीय सेवा में आउट ऑफ टर्न नियुक्ति, खिलाड़ियों का दैनिक भत्ता भी होगा दोगुना

Share it:

जयपुर। प्रदेश में खेल पदक विजेता 29 खिलाड़ियों को आउट ऑफ टर्न आधार पर राजकीय सेवा में नियुक्ति दी जाएगी। साथ ही प्रदेश के खिलाड़ियों को अब (Players Daily Allowance)दोगुना दैनिक भत्ता मिलेगा। मुख्यमंत्री (Rajasthan CM) अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने इस संबंध में प्रस्तावों को मंजूरी प्रदान की है।

प्रस्ताव के अनुसार, प्रवर्ग 'क' के 11 खिलाड़ियाें को राजस्थान पुलिस सेवा, राजस्थान आबकारी सेवा, राजस्थान वन सेवा, राजस्थान शिक्षा विभाग एवं तकनीकी अभियांत्रिकी सेवा में नियुक्ति दी जाएगी। इनमें से 6 खिलाड़ियों को उप अधीक्षक पुलिस एवं 5 खिलाड़ियों को सहायक वन संरक्षक के पद पर नियुक्ति दी जाएगी।

इसी प्रकार, प्रवर्ग 'ख' में 11 खिलाड़ियों पुलिस उप निरीक्षक, एक खिलाड़ी को आबकारी रक्षक, पांच खिलाड़ियों को क्षेत्रीय वन अधिकारी तथा एक खिलाड़ी को शारीरिक प्रशिक्षण अनुदेशक-द्वितीय के पद पर नियुक्ति दी जाएगी।

मुख्यमंत्री ने खिलाड़ियों को वर्तमान में मिलने वाले दैनिक भत्ते को भी दोगुना करने का महत्वपूर्ण निर्णय किया है। अब राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को प्रतिदिन 500 रूपये के स्थान पर 1000 रूपये तथा राज्य स्तरीय प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को 300 रूपये के स्थान पर 600 रूपये मिलेंगे।

श्री गहलोत के इन महत्वपूर्ण निर्णयों से प्रदेश में खेलों का वातावरण तैयार होगा और खेल एवं खिलाड़ियों को प्रोत्साहन मिलेगा।



source https://hellorajasthan.com/rajasthan/jaipur/29-sports-players-in-rajasthan-will-get-government-jobs-daily-allowance-will-also-doubled-676759
Share it:

Jaipur

Post A Comment:

0 comments: