about

about

Technology

Total Pageviews

Popular Posts

Cloud Labels

Labels

Blog Archive

Search This Blog

Cloud Labels

जयपुर व उदयपुर में 13-13 करोड़ की लागत से बनेंगे ट्राईबल यूथ हॉस्टल व केरियर सेन्टर

Share it:

जयपुर। जनजाति क्षेत्रीय विकास विभाग की ओर से जयपुर व उदयपुर जिला मुख्यालयों पर 13-13 करोड़ रुपए की लागत से ट्राईबल यूथ हॉस्टल एवं केरियर सेन्टर बनाए जाएंगे। इनके निर्माण से प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे जनजाति विद्यार्थियों को आवास, भोजन तथा प्रशिक्षण की सुविधा प्राप्त हो सकेगी। इन केन्द्रों का उपयोग कौशल प्रशिक्षण के लिए भी किया जाएगा।

जनजाति क्षेत्रीय विकास विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजेश्वर सिंह ने बताया कि जयपुर सेन्टर के निर्माण के लिए राजस्थान राज्य कृषि विपणन बोर्ड को जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसका निर्माण सांगानेर तहसील में जवाहर सर्किल के पास मौजा सवाई गेटोर में आवंटित 1606 वर्गमीटर भूमि पर किया जा रहा है। निर्माण पर अब तक 291 लाख रुपए व्यय किए जा चुके हैं तथा निर्माण जनवरी, 2021 तक पूर्ण होने की संभावना है।

उन्होंने बताया कि निर्माण अन्तर्गत भूतल से आठवें तल तक कार्य स्वीकृत है और इसमें पार्किंग, रिसेप्शन, कार्यालय, टे्रनिंग हॉल, लैब, लैक्चर हॉल, मल्टी परपज हॉल, डायनिंग हॉल, किचन, स्टोर, वार्डन, क्वार्टर एवं 150 विद्यार्थी क्षमता का छात्रावास सम्मिलित है।

श्री सिंह ने बताया कि उदयपुर में सेन्टर के लिए नगर विकास प्रन्यास की ओर से चित्रकूट नगर में भूमि आवंटन की प्रक्रिया विचाराधीन है। इसके लिए भी राजस्थान राज्य कृषि विपणन बोर्ड को कार्यकारी एजेन्सी नियुक्त किया गया है तथा निविदा कार्य पूर्ण कर कार्यादेश भी जारी कर दिया गया है। परियोजना अन्तर्गत वेटिंग एरिया, पार्किंग, लाइबे्री, किचन, स्टोर, वार्डन क्वार्टर तथा 150 विद्यार्थी क्षमता का छात्रावास सम्मिलित है। 



source https://hellorajasthan.com/rajasthan/jaipur/tribal-youth-hostels-and-career-centers-to-be-built-in-jaipur-and-udaipur-641941
Share it:

Jaipur

Post A Comment:

0 comments: