about

about

Technology

Total Pageviews

Popular Posts

Cloud Labels

Labels

Blog Archive

Search This Blog

Cloud Labels

राजस्थान में विश्वविद्यालयों एवं महाविद्यालयों के विद्यार्थियों को मिलेगा परीक्षा का एक और अवसर

Share it:

जयपुर। प्रदेश में विश्वविद्यालयों एवं महाविद्यालयों की अंतिम वर्ष एवं अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाओं का आयोजन सुप्रीम कोर्ट एवं यूजीसी की गाइडलाइंस के अनुसरण में पूर्व की भांति ऑफलाइन करवाया जाएगा, ताकि इन परीक्षाओं की विश्वसनीयता बनी रहे तथा जारी की जाने वाली डिग्रियों की वैधानिकता पर प्रश्न चिन्ह नहीं लगे।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में शुक्रवार को मुख्यमंत्री निवास पर हुई उच्च स्तरीय बैठक में यह निर्णय किया गया। बैठक में मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि उच्च शिक्षा विभाग इस संबंध में विस्तृत गाइडलाइन जारी करे।

बैठक में निर्णय किया गया कि कोविड-19 की विशिष्ट परिस्थितियों के अंतर्गत अगर कोई विद्यार्थी किसी भी कारण में सम्मिलित नहीं हो पाता है तो विश्वविद्यालय द्वारा उनके लिए विशेष परीक्षा आयोजित की जाएगी, ताकि कोई भी विद्यार्थी परीक्षाओं से वंचित नहीं रह पाए।

बैठक में उच्च शिक्षा राज्यमंत्री भंवरसिंह भाटी, तकनीकी शक्ष राज्यमंत्री डॉ. सुभाष गर्ग, उच्च एवं तकनीकी शिक्षा सचिव श्रीमती शुचि शर्मा, सूचना एवं जनसम्पर्क आयुक्त महेन्द्र सोनी, कॉलेज शिक्षा निदेशक संदेश नायक सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थ


 




source https://hellorajasthan.com/rajasthan/jaipur/rajasthan-student-will-get-another-chance-of-examination-if-they-are-deprived-in-covid-19-621323
Share it:

Jaipur

Post A Comment:

0 comments: