about

about

Technology

Total Pageviews

Popular Posts

Cloud Labels

Labels

Blog Archive

Search This Blog

Cloud Labels

अब निजी चिकित्सालय व लैब में 1200 रुपए में होगी कोरोना जांच

Share it:

जयपुर। प्रदेश में निजी चिकित्सा संस्थानों (Private Hospital and Labs) और लैबों में (Covid-19) कोविड-19 की (Corona Testing) जांच की निर्धारित दरे कम की गयी है। अब यह जांच 1200 रुपए में हो सकेगी।

चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा (Health Minister Raghu Sharma) ने बताया कि आरटी-पीसीआर टेस्टिंग किट, रिएजेन्टस, वीटीएम किट तथा अन्य कंज्यूमेबल्स की कीमतों में आयी कमी तथा आमजन को कम कीमतों पर जांच सुविधा उपलब्ध कराने को दृष्टिगत रखते हुए सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज के वरिष्ठ चिकित्सकों एवं विषय-विशेषज्ञों के साथ विचार-विमर्श उपरान्त यह निर्णय लिया गया है।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख शासन सचिव अखिल अरोडा ने आज इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिया है। इस आदेश के अनुसार आमजन को कम कीमतों पर सहज एवं सुलभ जांच सुविधा उपलब्ध करवाने हेतु राजस्थान महामारी अध्यादेश, 2020 की धारा 4 में प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए एनएबीएल मान्यता प्राप्त एवं आईसीएमआर से कोविड-19 की जांच हेतु अनुमोदित निजी जांच प्रयोगशालाओं में कोविड- 19 की आरटी-पीसीआर जांच की अधिकतम दर 1200 रुपये मय जीएसटी निर्धारित की गयी है। 



source https://hellorajasthan.com/rajasthan/jaipur/now-corona-testing-fees-will-be-rs-1200-in-private-hospitals-and-labs-in-rajasthan-622744
Share it:

Jaipur

Post A Comment:

0 comments: