about

about

Technology

Total Pageviews

Popular Posts

Cloud Labels

Labels

Blog Archive

Search This Blog

Cloud Labels

राजस्थान के बीकानेर, जोधपुर सहित 11 जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट

Share it:

Rajasthan Weather Alert : IMD forecast heavy rain in Bikaner Jodhpur 11 district yellow alert issues in Rajasthan

जोधपुर/जयपुर। राजस्थान (Rajasthan Weather Alert) में पिछले कई दिनों से हो रही बारिश (Heavy Rain) ने प्रदेश के आधा दर्जन जिलों में बाढ़ के हालात पैदा कर दिए है, वंही कुछ जिलों में अधिक बारिश के कारण किसानों को भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग ने प्रदेश के 11 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है।

इन जिलों में येलो अलर्ट
मौसम विभाग से मिली जानकारी अनुसार 11 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है। यंहा पर भारी बारिश के साथ मेघ गर्जना होने की संभावना है। जयपुर, अलवर, भरतपुर, बूंदी, झंझुनूं, सीकर, बीकानेर, सवाईमाधेापुर, जोधपुर, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर जिलों में कुछ स्थानों पर बादल गरजने के साथ भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। इनमें से अधिकतर जिलों में पिछले 24 घंटों में बादलों का दौर भी जारी है और आधा दर्जन जिलों में बरसात का दौर रुक रुक कर जारी है।

प्रदेश में कई दिनों से लगातार बारिश का कहर जारी है। मानसून की बारिश ने प्रदेश के सभी जिलों को भीगो दिया है। राजस्थान में बीते 24 घंटों के दौरान बुधवार सुबह तक बरसात का कहर जारी रहा। जयपुर, केाटा, बांसवाड़ा, जोधपुर, बीकानेर, बांसवाड़ा, बीकानेर, इत्यादि जिलों से भी बरसात का समाचार है।

बीकानेर जिले में तापमान भी 31 डिग्री के करीब पहुंच गया। यंहा पर काली घटाअेां के साथ बादलों की आंख मिचैली और हल्की बरसात ने सभी को भिगोए रखा। इस बीच मंगलवार को अधिकतम तापमान 31.2 डिग्री और न्यूनतम 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पाली जिले में मंगलवार तक 40.30 फीट पानी आ गया है और अभी भी पानी की आवक जारी है। बाध का कुल गेज 61.25 फीट है। बीते 5 सालों की तुलना करें तो इस बार मात्र 3 से 4 बांध ही ओवरफ्लो हुए हैं।

राजस्थान के बीकानेर, जोधपुर सहित 11 जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट First Apperaed At Hello Rajasthan



source https://hellorajasthan.com/rajasthan/jaipur/rajasthan-weather-alert-imd-forecast-heavy-rain-in-bikaner-jodhpur-11-district-yellow-alert-issues-in-rajasthan/111715/
Share it:

Jaipur

Post A Comment:

0 comments: