about

about

Technology

Total Pageviews

Popular Posts

Cloud Labels

Labels

Blog Archive

Search This Blog

Cloud Labels

राजस्थान के सांभरलेक में स्थापित होगी शहीद पूनमचंद की मूर्ति

Share it:

जयपुर। सांभरलेक (Sambharlake) नगरपालिका के गांधी बालवाड़ी उद्यान में (Martyrs Poonam chand's) शहीद पूनमचंद की प्रतिमा लगाए जाने के नगरपालिका के प्रस्ताव का गुरूवार को संभाग स्तरीय समिति ने अनुमोदन कर दिया है।

संभागीय आयुक्त सोमनाथ मिश्र की अध्यक्षता में उनके कार्यालय में हुई बैठक में समिति ने यह प्रस्ताव मंजूर किया। सांभरलेक के मूल निवासी सैकण्ड लैफ्टिनेंट शहीद पूनमचंद पाकिस्तान के साथ 1965 की लड़ाई में अम्बाला में एक सैन्य चिकित्सालय में हुए हमले में शहीद हो गए थे। श्री मिश्र ने निर्देशित किया कि शहीद की मूर्ति को पूरे सम्मान से निर्धारित प्रोटोकॉल के अनुसार स्थापित किया जाए। उन्होंने अधिकारियों को जयपुर जिले के ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्र में विभिन्न स्थलों पर वर्तमान में स्थापित की जा चुकी शहीदों की मूर्तियों के डेटाबेस संकलन के निर्देश भी दिए।

बैठक में जिला कलक्टर श्री अन्तर सिंह नेहरा ने शहीद की मूर्ति स्थापना के सम्बन्ध में उपखण्ड अधिकारी सांभर की रिपोर्ट प्रस्तुत की एवं प्रस्ताव का अनुमोदन किया। बैठक में पीडब्ल्यूडी के अधीक्षण अभियंता श्री एन.के.जोशी, वरिष्ठ नगर नियोजक श्री अंकुर दाधीच, उप निदेशक स्थानीय निकाय रेनू खण्डेलवाल, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका सांभरलेक मनीषा चौधरी भी शामिल हुए।



source https://hellorajasthan.com/rajasthan/jaipur/now-martyrs-poonam-chands-statue-in-sambharlake-in-rajasthan-623701
Share it:

Jaipur

Post A Comment:

0 comments: