about

about

Technology

Total Pageviews

Popular Posts

Cloud Labels

Labels

Blog Archive

Search This Blog

Cloud Labels

मुहाना मंडी में मोटरसाइकिल रैली के जरिये दिया ''मास्क नहीं तो सब्जी नहीं'' का संदेश

Share it:

जयपुर। दुकानों में ''नो मास्क, नो एंट्री'' (not a mask not vegetable)की तरह रविवार सुबह मुहाना सब्जी (Muhana Vegetable Market)मंडी में ''नो मास्क नो सब्जी'' जैसे स्लोगन के साथ सब्जी विक्रेताओं एवं ग्राहकों को कोरोना से बचाव के उपाय अपनाने के लिए जागरूक किया गया एवं मास्क एवं सेनेटाइजर वितरित किए गए। रविवार सुबह आमेर एसडीएम लक्ष्मीकांत कटारा एवं सांगानेर एसडीएम श्री घनश्याम शर्मा के नेतृत्व में ''रॉयल बटालियन ऑफ बुलेट्स'' के दल के सहयोग से स्टेच्यू सर्किल से मुहाना मंडी तक निकाली गई मोटरसाइकिल रैली के जरिए मंडी एवं शहर के कई क्षेत्रों में कोरोना से बचाव का संदेश दिया गया।


रैली का आरम्भ करते हुए श्री कटारा ने कहा कि कोरोना से सावचेत रहना जरूरी है क्योंकि कोरोना से बचाव के उपायों के प्रति लापरवाही के कारण ही जयपुर में यह तेजी से बढ़ा है। इसलिए राज्य सरकार और जिला प्रशासन अलग-अलग माध्यमों से आमजन में जागरूकता के लिए प्रयास कर रहे हैं। उन्होने रॉयल बटालियन ऑफ बुलेट्स के टीम लीडर अमित एवं सभी स्वयंसेवकों के इस ओर किए जा रहे प्रयासों की सराहना करते हुए युवाओं का आह्वान किया कि वे स्वयं कोविड सुरक्षा नियमों की पालना करते हुए अधिक से अधिक लोगों को जागरूक करें। उन्होने कहा कि कोविड ग्रस्त होने वाले मरीजों के लिए भी जिला प्रशासन 24 घंटे मुस्तैद है। आक्सीजन, बैड एवं अन्य सभी व्यवस्थाएं माकूल हैं। स्वयं जिला कलक्टर अन्तर सिंह नेहरा लगभग प्रतिदिन कोविड अस्पतालों के राउण्ड लेकर व्यवस्थाओं पर नजर बनाए हुए हैं।


सांगानेर एसडीएम घनश्याम शर्मा ने कहा कि कोविड से घबराने की नहीं लेकिन सावचेत रहने की जरूरत है। आरयूएचएस में एक राउण्ड द क्लॉक हैल्पडेस्क काम कर रही है। हॉस्पिटल, बैड्स, समुचित इलाज, दवाइयां, टेस्टिंग सभी पक्षों पर जिला प्रशासन एवं राज्य सरकार हमेशा सतर्क हैं। उन्होंने बताया कि रविवार को जागरूकता के लिए मुहाना मण्डी को इसीलिए चुना गया कि यह एक बड़ी मण्डी है। यहां न केवल स्थानीय ग्राहक और विक्रेता आते हैं बल्कि बाहर से भी बड़ी संख्या में लोगों का आना-जाना होता है। उन्हें ''मास्क नही तो, सब्जी नहीं'' जैसे उपायों के प्रति जागरूक करने ही कोरोना को नियंत्रित किया जा सकता है।

दोनों उपखण्ड अधिकारियों ने अपनी-अपनी मोटरसाइकिल पर इस रैली में हिस्सा लेकर युवा टीम का उत्साह बढ़ाया। रैली सुबह साढ़े पांच बजे स्टेच्यू सर्किल से रवाना हुई। इसके बाद अमर जवान ज्योति, जनपथ से गुजरते हुए रामबाग सर्किल, गांधीनगर, टोंक फाटक, दुर्गापुरा मोड, महारानी फार्म, अग्रवाल फार्म, विजयपथ होते हुए मुहाना मंडी पहुंची। स्वयंसेवकों ने मंडी में आए सब्जी विक्रेताओं एवं ग्राहकों से मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग एव सेनेटाइजर के उपयोग के लिए आग्रह किया। विक्रेताओं से कहा गया कि अगर कोई ग्राहक बिना मास्क नजर आए तो उसे टोकें और मास्क लगाने को कहें, क्योंकि सब्जीमण्डी जैसी भीड़-भाड़ वाली जगह पर एक संक्रमित व्यक्ति सुपर स्प्रेडर बनकर खतरे का कई गुना बढ़़ा सकता है। इसी तरह ग्राहक को भी सब्जी विक्रेता को टोकना चाहिए और मास्क नहीं लगाने वाले सब्जी विक्रेता से सब्जी नहीं लेनी चाहिये।


रैली के दौरान रास्ते में बाइक राइडर्स ने ''एक भी गलती पड़े़गी भारी, कोरोना है घातक बीमारी'', भीड़ में जाने की ऎेसी भी क्या मजबूरी, कोरोना से जीवन को बचाना है जरूरी'', इससे पहले कि जान पर बन आए, कोरोना से बचाव के उपाय अपनाएं'' जैसे स्लोगनों के जरिए आमजन को जागरूक किया।



source https://hellorajasthan.com/rajasthan/jaipur/rajasthan-message-of-not-a-mask-not-vegetable-delivered-through-the-motorcycle-rally-in-muhana-market-in-jaipur-625106
Share it:

Jaipur

Post A Comment:

0 comments: