about

about

Technology

Total Pageviews

Popular Posts

Cloud Labels

Labels

Blog Archive

Search This Blog

Cloud Labels

राजगढ़ पुलिसथानाधिकारी विष्णुदत बिश्नेाई मामले की होगी सीबीआई जांच

Share it:

गहलोत सरकार ने लिया बड़ा फैसला
जयपुर। प्रदेश के चुरू जिले के राजगढ़ पुलिसथानाधिकारी विष्णुदत्त विश्नोई (Rajgarh police officer Vishnu dutt)आत्महत्या मामले में सीबीआई से जांच कराने पर सरकार ने अपनी सैद्वांतिक मंजूरी दे दी है।

पुलिसथानाधिकारी द्वारा 23 मई को की गई आत्महत्या के प्रकरण की जांच किसी भी स्वतंत्र एजेन्सी से करवाने पर सैद्धान्तिक सहमति दी है। मुख्यमंत्री निवास पर बिश्नेाई समाज के एक प्रतिनिधिमण्डल ने मुलाकात कर इस प्रकरण की निष्पक्ष जांच की मांग की। इसके बाद शाम को वरिष्ठ अधिकारियों के साथ इस प्रकरण के पूरे घटनाक्रम की समीक्षा की। समीक्षा बैठक में मुख्य सचिव डी.बी. गुप्ता, अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह राजीव स्वरूप, पुलिस महानिदेशक भूपेन्द्र सिंह तथा अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अपराध बी.एल. सोनी शामिल हुए।

बैठक में पुलिस के एक काबिल अफसर के असामयिक चले जाने पर संवेदना और दुःख प्रकट किया। अधिकारियों से इस प्रकरण के तथ्यों की जानकारी ली। अवगत कराया गया कि इस मामले की राज्य पुलिस की सीआईडी-सीबी शाखा द्वारा निष्पक्ष जांच की जा रही है। फिर भी राज्य सरकार इस जांच (सीआईडी-सीबी) में परिवारजनों के सुझाव पर किसी भी अन्य पुलिस अधिकारी को शामिल करने अथवा प्रकरण की सीबीआई या न्यायिक जांच सहित किसी अन्य स्वतंत्र एजेन्सी से जांच कराने पर सैद्धान्तिक रूप से सहमत है, जिससे भी परिवार जन संतुष्ट हों।

विश्नोई के परिवारजनों के द्वारा एकमत होकर प्रकरण की जांच के लिए जो भी सुझाव दिया जाएगा, राज्य सरकार उसके अनुरूप कार्रवाई करने के लिए सहमत है। राज्य सरकार का यह पुरजोर मत है कि इस प्रकरण की जांच में पूर्ण पारदर्शिता हो तथा सही तथ्यों को स्पष्ट रूप से सभी के सामने रखा जाए।

परिजनों के साथ मिले बिश्नोई महासभा के सदस्य

विष्णुदत्त बिश्नोई के आत्महत्या मामले की जांच रुब्ठप् से करवाने की मांग को लेकर उनके छोटे भाई संदीप बिश्नोई, उनके साले अनिल बिश्नेाई व लुनेवाला सरंपच विनोद डेलू के साथ अखिल भरतीय बिश्नोई महासभा के संरक्षक व विधायक आदमपुर कुलदीप बिश्नोई, राजस्थान सरकार के मंत्री सुखराम बिश्नोई, मंत्री भंवरसिंह भाटी , विधायक फतेहाबाद दुड़ाराम बिश्नोई, विधायक फलोदी पब्बा राम बिश्नोई, नोखा विधायक बिहारीलाल बिश्नोई, विधायक लूणी महेंद्र बिश्नोई, विधायक लोहावट किसनाराम बिश्नोई, विधायक गुरमीत सिंह कुन्नर, पूर्व सांसद जसवंत बिश्नोई, महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष हीराराम बिश्नोई, पूर्व विधायिका विजयलक्ष्मी बिश्नोई, पूर्व विधायक महेंद्र सिंह बराड़, केके बिश्नोई , राजाराम धारणिया, विनोद धारणिया महामंत्री, रामस्वरूप मांझू, ओमप्रकाश सीगड़ सादुलशहर, देवेन्द्र बुड़िया, भागीरथ बेनीवाल प्रधान, अमरचन्द बिश्नोई भीलवाड़ा, अनोप गोदारा, डॉ दलवीर , भागीरथ तेतरवाल, सुभाष देहडू, जगदीश कड़वासरा हिसार, विकास फुरसानी, रामदयाल बेनीवाल, महिपाल सिंवर, संजय गिला के साथ राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात कर सभी ने एकमत से परिजनों व सर्वसमाज की जनभावना के अनुसार मामले की सीबीआई जांच की मांग की । हमनें कहा कि विष्णुदत्त बहुत ईमानदार व अपूर्व हौसले के धनी थे, वे छोटी-मोटी बातों से ऐसा कदम उठाने वाले अधिकारी नहीं थे । इस घटना के पीछे छुपे रहस्य को सीबीआई ही उजागर कर सकती है, ऐसा सर्व-समाज के साथ-साथ परिजनों का भी मानना है। मुख्यमंत्री ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया था कि इस मामले में जल्द फैसला लेंगे।



source https://hellorajasthan.com/news/rajasthan/85236/
Share it:

Jaipur

Post A Comment:

0 comments: