about

about

Technology

Total Pageviews

Popular Posts

Cloud Labels

Labels

Blog Archive

Search This Blog

Cloud Labels

राजस्थान: जयपुर शहर में रविवार रात से बिना परमिशन भारी वाहनों की 24 घंटे रहेगी नो एंट्री

Share it:

जयपुर। राजस्थान की गुलाबी नगरी (Pink City) ओर राजधानी में अब अगर आप आ रहे है तो आपको भारी वाहनों की रेलमपेल नजर नही आने वाली। शहर में रविवार रात से ही भारी वाहनों की नो एंट्री (No Entry) लागू हो जायेगी। जिसके बाद से ही सभी तरह के भारी वाहनों पर नो एंट्री रहेगी। हालांकि जिन भारी वाहनों का शहर में आना जरुर होगा उन्हे पुलिस से स्वीकृति लेनी होगी, तभी वे प्रवेश पा सकेंगे।

राजस्थान में भी दिखेगा वलयाकार सूर्य ग्रहण 21 जून को, अब लुभाएगा सुनहरा कंगन

यंहा रहेगी नो एंट्री

इस नए नियम के बाद से रात को जयपुर की टोंक रोड(Tonk Rod, Jaipur), अजमेर रोड पर 200 फीट(Jaipur Road 200 Ft.), सीकर रोड (Sikar Road) पर रोड नंबर 12, दिल्ली, संसार चंद्र रोड (Sansar Chandra Road) व आगरा रोड (Agra Road )पर ट्रांसपोर्ट नगर (Transport Nagar) से शहर की तरफ रात को आने वाले भारी वाहन भी बंद रहेंगे।

अब घर के नजदीक मिलेगा रोजगार: लघु उद्योग भारती के पोर्टल पर करा सकेंगे पंजीयन

इन्हे रहेगी छूट
रविवार रात से ही लागू होने वाले नियम में भारतीय सेना, पुलिस व राजकीय उपक्रमों के वाहन, अति आवश्यक सेवा से जुड़े वाहन व पुलिस से परमिशन लेकर आने वाले भारी वाहन ही शहर में आ सकेंगे। इसके अलावा सभी तरह के भारी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध रहेगा।

औधोगिक क्षेत्र तक रहेगी अनुमति
राजधानी में अब माल वाहक वाहन सीधे बीकानेर – सीकर रोड़ स्थित झोटवाडा, विश्वकर्मा औधेागिक क्षेत्र, दुर्गापुरा व मालवीय नगर औद्योगिक क्षेत्र में अनुमति के समय में वाहन बिना पास के आ-जा सकेंगे।

किसानों के लिए खुशखबरी ! देशभर में 31 जुलाई से पहले रजिस्ट्रेशन कराने वालों को इस स्कीम का मिलेगा लाभ

इस तरह से रहेगी प्रस्तावित यातायात व्यवस्था
जयपुर शहर के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त राहुल प्रकाश बतातें है कि भवन निर्माण सामग्री व अन्य निजी कार्यों के लिए भारी वाहनों को शहर में प्रवेश के लिए यातायात पुलिस ने अनुमति लेनी होगी। ट्रांसपोर्ट नगर से दिल्ली बाइपास होते हुए अपेक्स सर्किल व राॅयल्टी तिराहे तक भारी वाहनों का आवागमन बंद रहेगा। टोंक रोड व अजमेर रेाड से दिल्ली की ओर जाने वाले वाहन जवाहर सर्किल से राॅयल्टी तिराहा होते हुए खोह-नागोरियान बाइपास से आगरा रोड जाएंगे। वहां से टनल के अंदर से ट्रांसपोर्ट नगर होते हुए दिल्ली जा सकेंगे।

मेाबाइल यूजर के लिए बड़ी खबरः अब जी भरकर भेज सकेंगे मैसेज, फ्री SMS की लिमिट खत्म

संसारचंद्र रोड पर रहेगी पांबदी

गुलाबी नगरी में आने वाले अधिकतर भारी वाहन संसार चंद्र रोड से ही आते है। इस रोड़ पर अब बिना पुलिस अनुमति के भारी वाहन नहीं जा सकेंगे। वर्तमान में शहर में रात को 11 बजे से सुबह पांच बजे तक भारी वाहनों की एंट्री रहती है। अब रविवार रात से पूरे शहर में नो एंट्री रहेगी।

राजधानी के ट्रांसपोर्टर्स ने किया नो-एंट्री का विरोध
राजधानी में अब पूरी तरह से होने वाली नो एंट्री का जयपुर ट्रांसपोर्ट ऑपरेटर्स एसोसिएशन ने भारी विरोध जताया है। इस नो एंट्री में अधिकतर स्थानों पर सामान नही पहुंच सकेगा, जिससे व्यापारी वर्ग को भारी परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

परिवहन विभाग की विभिन्न सेवाओं के लिए 15 जून से वाहन 4.0 पर ही किया जा सकेगा लेनदेन -परिवहन आयुक्त एवं शासन सचिव

जयपुर ट्रांसपोर्ट ऑपरेटर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल आनंद ने बताया कि ट्रांसपोर्टर अति अवाश्यक सेवाओं में आते हैं, वे वाहनों के जरिए सामान की आपूर्ति करते है। ऐसा आदेश तो महानगरो मुंबई, कोलकत्ता, दिल्ली इत्यादि महानगरों में भी लागू नही है। इसलिए प्रशासन को इस पर विचार करना चाहिए।

उन्होने बताया कि इस नियम से ट्रांसपोर्टर ही नहीं बल्कि व्यापारी भी परेशान होंगे। उन्हें माल लेने और बुक कराने के लिए सीकर रोड जाना पड़ेगा। जिसमें समय व धन की बर्बादी हेागी।
उन्होने इस नियम पर शीघ्र विचार करने को कहा है।

राज्यसभा चुनाव: PM मोदी और उनकी पार्टी नेस्तेनाबत कभी हो जाए तो आश्चर्य नही करना: मुख्यमंत्री अशेाक गहलोत

www.hellorajasthan.com की ख़बरें फेसबुकट्वीटर और सोशल मीडिया पर पाने के लिए हमें Follow करें.


source https://hellorajasthan.com/news/rajasthan/jaipur/85817/
Share it:

Jaipur

Post A Comment:

0 comments: