about

about

Technology

Total Pageviews

Popular Posts

Cloud Labels

Labels

Blog Archive

Search This Blog

Cloud Labels

राज्यसभा चुनाव: PM मोदी और उनकी पार्टी नेस्तेनाबत कभी हो जाए तो आश्चर्य नही करना: मुख्यमंत्री अशेाक गहलोत

Share it:

CM गहलोत बोले- हमारे विधायकों को तोड़ने की साजिश कांग्रेस का हल्ला बोल,                                                                        CM गहलोत बोले- BJP के विधायक भी हमारे साथ

जयपुर। राजस्थान में पिछले देा दिनों से तेज हुए राज्यसभा चुनाव (RajyaSbaha Election 2020)के सियासी घमासान के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत(CM Ashok Gehlot) ने कहा कि ‘‘कांग्रेस का परिवार मजबूत है और सभी निर्दलीय विधायकेां को समर्थन भी हमारे साथ है। इसके साथ ही सीपीएम का समर्थन भी हमे मिलेगा और भारतीय जनता पार्टी के विधायक भी हमारे साथ है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मैरियट होटल(Hotel Marriott) में शुक्रवार को पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

मेाबाइल यूजर के लिए बड़ी खबरः अब जी भरकर भेज सकेंगे मैसेज, फ्री SMS की लिमिट खत्म

मुख्यमंत्री ने कहा कि जैसा आप सबको मालूम है कि 19 तारीख को चुनाव है राज्यसभा के लिए, ये चुनाव दो महीने पहले हो सकते थे, तैयारी हो गई थी उसके बावजूद भी अचानक ही चुनाव को बिना किसी कारण के स्थगित कर दिया गया। उस वक्त भी मैंने कहा था कि हॉर्स ट्रेडिंग पूरी नहीं हुई बीजेपी की, इस कारण से स्थगित किया गया। गुजरात के हमारे साथी यहां आकर बैठे हुए थे, कोई कारण नहीं था और वही सामने आ गया जब अब वापस चुनाव शुरु हुए हैं तो चार लोग वहां पर इस्तीफा दे चुके हैं गुजरात के अंदर। तो अभी जो सुरजेवाला बता रहे थे आपको, किस प्रकार डेमोक्रेसी की हत्या हो रही है देश के अंदर नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi)हों चाहे अमित शाह (Amit Shah)हों। पूरा देश जानता है दो लोग फैसले कर रहे हैं पूरे देश के अंदर जो कि डेमोक्रेसी में अच्छी परंपरा नहीं है।

किसानों के लिए खुशखबरी ! देशभर में 31 जुलाई से पहले रजिस्ट्रेशन कराने वालों को इस स्कीम का मिलेगा लाभ

सुरजेवाला ठीक कह रहे थे कि कौन दर्द बांट रहा है, कौन दवा बांट रहा है, यह फैसला करना पड़ेगा, उनको चिंता ही नहीं है कोरोना की। कोरोना की शुरुआत हो चुकी थी, राहुल गांधी ने 12 फरवरी को आगाह कर दिया था उसके बावजूद भी सरकार बदली गई मध्यप्रदेश के अंदर, उसके पहले तमाशा कर चुके थे कर्नाटक के अंदर। जो षड्यंत्र करते हैं उनको बहुत टाइम लगाना पड़ता है, योजना बनानी पड़ती है। उसके अंदर लगे रहेंगे तो वो कोरोना का मुकाबला कैसे करते? लगे रहे कैसे सरकार टॉपल करने में पूरी ताकत झोंक दो। पूरी ताकत झोंकी गई, तमाशा सभी ने देखा, वो आपके सामने है। ये हालात में आज देश चल रहा है।

अब घर के नजदीक मिलेगा रोजगार: लघु उद्योग भारती के पोर्टल पर करा सकेंगे पंजीयन

उन्होने कहा कि कांग्रेस पार्टी का अपना इतिहास है शानदार कुर्बानी का, त्याग का, बलिदान का। मोदी कहते थे कांग्रेसमुक्त भारत बनाएंगे, कांग्रेस मुक्त कभी होगी नहीं देश से, देश के रग-रग में बसी हुई है, देश के डीएनए के अंदर है, पर मोदी उनकी सरकार उनकी पार्टी वो नेस्तेनाबूत कभी हो जाए तो आश्चर्य नहीं करना चाहिए क्योंकि जनता देख चुकी है उनके कारनामों को, उनकी हरकतों को, उनकी सोच को, किस प्रकार से वो फासिस्टी सोच के साथ में चल रहे हैं। किस प्रकार से उनका डेमोक्रेसी में विश्वास नहीं है, खाली मुखौटा पहना हुआ है चेहरे पर, ये तमाम बातें उनकी सबके देश के सामने आ चुकी हैं।

सिर्फ स्वदेशी कंपनियों को मिले MSME का दर्जा

जाति के नाम पर, धर्म के नाम पर कब तक लड़वाओगे आप लोगों को? और मुझे आश्चर्य होता है अभी तो कोरोना है, जीवन बचाने का सवाल है और जीवन बचाने के अंदर सभी धर्म, सभी जाति, सभी वर्ग हिंदू-मुस्लिम-सिख-ईसाई और तो और यह मैं कहना चाहूंगा तमाम पॉलिटिकल पार्टी, कोई पार्टी हो उन सबके लोगों के उनके सदस्यों के जीवन बचाने की बात है। जब जीवन पर ही खतरा हो उस वक्त में भी मानव सब यदि एक नहीं हों सभी पॉलिटिकल पार्टी के लोग, सभी धर्मों के लोग, सभी वर्गों के लोग तो आप बताइए इस कोविड-19 का मुकाबला कैसे कर पाओगे?

एकांतवास केंद्र बना मिसाल, संगीत व योग के साथ लोगों को मिल रहा उनकी पसंद का खाना

हम आपके साथ खड़े है: कांग्रेस
उन्होने कहा कि जब कांग्रेस प्रेसीडेंट सोनिया गांधी लिख चुकी थीं प्रधानमंत्री को, हम आपके साथ खड़े हैं, विपक्षी पार्टियां आपके साथ हैं, इसके मायने हैं हम सब मिलकर के, चाहे पक्ष हो चाहे विपक्ष हो, कोई धर्म हो, कोई जाति हो, कोई वर्ग हो सब मिलकर के कोरोना का मुकाबला करेंगे। जीवन बचाने का सवाल है। ये सब आप लोग मास्क लगाए बैठे हो, क्यों लगाए बैठे हो? क्या हो रहा है देश के अंदर दुनिया के अंदर? पूरी दुनिया में ही चैलेंज आ गया है हमारे सामने, उस वक्त भी तोड़-फोड़ करना उनकी फितरत के अंदर है। तोड़ दी सरकार को मध्यप्रदेश के अंदर, षड्यंत्र कर रहे हैं राजस्थान के अंदर षड्यंत्र कर रहे हैं। इसलिए जनता के सामने बेनकाब हो चुके हैं। मैं आपसे अपील करना चाहूंगा कि आज जो हम सब साथ में बैठे हैं बातचीत कर रहे हैं कि सच्चाई सामने लाएं आप लोग।

झारखंड के बाद अब इस राज्य में Zomato घर तक पहुंचाएगी शराब

हम सब पूरी पार्टी में हमारे एमएलए साहब की परसों मीटिंग की थी हम लोगों ने, सबने संकल्प लिया एक साथ में, सब मिलकर के एक साथ में, एक वोट भी राइट-लेफ्ट नहीं जाएगा, सब मिलकर के हमारे दोनों उम्मीदवार जो घोषित हैं, केसी वेणुगोपाल जी और नीरज डांगी जी, दोनों सीटें जीतेगी राजस्थान के अंदर किसी को भ्रम नहीं होना चाहिए और मैं पूरी उम्मीद करता हूं कि एक-एक वोट चाहे हमारे साथी जो इन्डिपेंडेंट हैं चाहे बीएसपी से मर्ज हो गए थे हमारे साथ में, बीटीपी के दो लोग आ चुके हैं हमारे साथ में, दो सीपीएम के लोग सीताराम येचुरी जी को हमने रिक्वेस्ट की है, वो हमें समर्थन देंगे, तो सब एकजुट होकर के हम लोग फासिस्ट ताकतों को हराएंगे, ये संकल्प के साथ में हम लोग इकट्ठे हैं, इसीलिए आपको तकलीफ दी गई है, धन्यवाद।

राज्यसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की प्रेस वार्ता में उप-मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि राज्यसभा चुनाव में सभी विधायक एकजुट हैं। यह बाड़े बंदी नहीं है केवल बैठक के लिए विधायकों को एकजुट किया है। सभी विधायकों ने कहा है- कोई कितनी भी कोशिश कर ले, राज्यसभा में संख्या बल से कहीं अधिक बहुमत मिलेगा। कोरोना महामारी में राजस्थान सरकार ने बेहतर काम किया है. मनरेगा में 51 लाख लोग राजस्थान में काम कर रहे हैं।

इस दौरान कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरेजवाला ने कहा कि कोरोना महामारी से लड़ने में राजस्थान में अग्रणी साबित हुआ। केंद्र सरकार को भी राज्य का भीलवाड़ा मॉडल देश में लागू करना पड़ा। यह राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के नेतृत्व में संभव हो पाया। मनरेगा के कार्य में भी राजस्थान अग्रणी रहा है।PM नरेंद्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के प्रथम वर्ष में हुए कई ऐतिहासिक कार्य : केन्दीय राज्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल

मुख्यमंत्री ने लगाया था आरोप
प्रदेश मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को विधायकों को लालच देकर खरीदे जाने के प्रयासों का आरोप लगाया था। वह स्वयं पूरी व्यवस्था को देख रहे हैं। सरकारी मुख्य सचेतक महेश जोशी ने बताया कि बृहस्पतिवार रात को 8-10 विधायक व्यक्तिगत और स्वास्थ्य कारणों से रिजॉर्ट से लौट गए थे कि वे शुक्रवार को वापस आयेंगे। अन्य लगभग सभी 100 विधायकों ने बीती रात रिजॉर्ट में बिताई।

19 जून को हेागा चुनाव
राजस्थान में राज्यसभा की तीन सीटों के लिये चुनाव 19 जून को होगा जिसके लिये कांग्रेस ने के सी वेणुगोपाल ओर नीरज डांगी को प्रत्याशी के रूप में चुनाव मैदान में उतारा है वहीं भाजपा ने शुरूआत में राजेन्द्र गहलोत को अपना प्रत्याशी बनाया था लेकिन पार्टी ने नामांकन के अंतिम दिन ओंकार सिंह लखावत को दूसरे प्रत्याशी के रूप में मैदान में उतार कर सबको चैंका दिया। 200 सीटों की विधानसभा में कांग्रेस के पास पिछले साल बसपा पार्टी को छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए छह विधायकों सहित 107 विधायक हैं। पार्टी को राज्य में 13 में से 12 निर्दलीय विधायकों का समर्थन प्राप्त है जबकि भाजपा के पास 72 विधायकों के साथ ही राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के तीन विधायकों का समर्थन प्राप्त है। कांग्रेस के पास अपने दोनों उम्मीदवारों को जिताने के लिये पर्याप्त बहुमत है।

ये रहे उपस्थित
प्रेस कांफेस में अखिल भारतीय कांग्रेस संगठन के महामंत्री वेणुगोपाल साहब, प्रभारी राजस्थान के एआईसीसी के महामंत्री अविनाश पांडे, हमारे प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष सचिन पायलट, ऑब्जर्वर राष्ट्रीय चीफ प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला, इत्यादि भी इसमें उपस्थित हुए।

www.hellorajasthan.com की ख़बरें फेसबुकट्वीटर और सोशल मीडिया पर पाने के लिए हमें Follow करें.



source https://hellorajasthan.com/news/rajasthan/85455/
Share it:

Jaipur

Post A Comment:

0 comments: