about

about

Technology

Total Pageviews

Popular Posts

Cloud Labels

Labels

Blog Archive

Search This Blog

Cloud Labels

राजस्थान: जनसम्पर्क अधिकारियों के संगठन ‘प्रसार’ की कार्यकारिणी गठित, मोतीलाल वर्मा बने अध्यक्ष, आचार्य उपाध्यक्ष (क्षेत्रीय)

Share it:

जनसम्पर्क अधिकारियों के संगठन ‘प्रसार’ की कार्यकारिणी गठित
जयपुर। सूचना एंव जनसम्पर्क विभाग (Public relation department)के अधिकारियों के संगठन पब्लिक रिलेशन्स एण्ड अलाइड सर्विसेज एसोसिएशन आॅफ राजस्थान (प्रसार) की नई कार्यकारिणी का गठन मंगलवार को हुआ। मोतीलाल वर्मा संगठन के नये अध्यक्ष तथा बीकानेर के हरि शंकर आचार्य उपाध्यक्ष (क्षेत्रीय) निर्वाचित हुए हैं। आचार्य का निर्वाचन निर्विरोध हुआ है। इनके अलावा कुमार अजय वरिष्ठ उपाध्यक्ष, सुमन मानतुवाल उपाध्यक्ष, वीरसेन महासचिव, हरिशंकर शर्मा सचिव, देवेन्द्र सिंह संयुक्त सचिव और सोहन लाल कोषाध्यक्ष निर्वाचित हुए हैं।

ट्रेन यात्रियों के लिए बड़ी राहत, तत्काल टिकट की बुकिंग बहाल

प्रसार की कार्यकारिणी के चुनाव में पिछले वर्ष की तरह ही गूगल प्लेटफाॅर्म का इस्तेमाल करते हुए जनसम्पर्क विभाग के मुख्यालय, राज्य सरकार के विभिन्न विभागों एवं जिलों में पदस्थापित जनसम्पर्क तथा सहायक सेवाओं के अधिकारियों ने ई-बैलेट के माध्यम से वोट दिया। प्रदेश में प्रसार द्वारा लगातार दूसरी बार चुनाव में ई-वोटिंग का प्रयोग किया गया। यह प्रक्रिया अत्यन्त सरल, सुविधाजनक एवं पूर्णतः गोपनीय है और इसमें वोटिंग का प्रतिशत भी काफी अधिक 97 प्रतिशत रहा।

प्रसार के चुनाव की पूरी प्रक्रिया चुनाव अधिकारियों डाॅ. आशीष खण्डेलवाल और गजाधर भरत ने आॅनलाइन सम्पन्न कराई। इसमें चुनाव की अधिसूचना से लेकर, मतदाता सूची के प्रकाशन, विभिन्न पदों के लिए नामांकन, चुनाव के लिए प्रचार और वोटिंग सब कुछ आॅनलाइन हुआ। सभी सदस्यों ने अपनी सुविधा के हिसाब से मोबाइल फोन, लैपटाॅप अथवा कम्प्यूटर में लाॅगइन कर वोटिंग की और वोटिंग पूरी होने के बाद मात्र 2 मिनट में परिणाम घोषित हो गया। कुल सात पदों में से छह पर निर्विरोध निर्वाचन हुआ और अध्यक्ष पद के लिए मत विभाजन हुआ।

आचार्य वर्तमान में स्वामी केशवानंद राजस्थान कृषि विश्वविद्यालय में सहायक निदेशक (जनसंपर्क) पद पर प्रतिनियुक्त हैं।

बीकानेर : वेटरनरी विश्वविद्यालय में उष्ट्र प्रजनन पर राष्ट्रीय वेबिनार के पोस्टर का विमोचन

शादी का अनोखा निमंत्रण कार्ड: सांसद हनुमान बेनीवाल के फोटो के साथ लिखा “आयेगा हनुमान, बदलेगा राजस्थान ’’

www.hellorajasthan.com की ख़बरें फेसबुकट्वीटर और सोशल मीडिया पर पाने के लिए हमें Follow करें.



source https://hellorajasthan.com/news/rajasthan/jaipur/91581/
Share it:

Jaipur

Post A Comment:

0 comments: