about

about

Technology

Total Pageviews

Popular Posts

Cloud Labels

Labels

Blog Archive

Search This Blog

Cloud Labels

राजस्थान के डीजीपी एमएल लाठर ने संभाला पदभार

Share it:

जयपुर। राजस्थान पुलिस (Rajasthan Police)के मुखिया के तौर पर एमएल लाठर (IPS ML Lather)ने पुलिस महानिदेशक (DGP of Rajasthan)के रूप में बुधवार को पत्नी व बेटे सहित पदभार ग्रहण किया। भारतीय पुलिस सेवा के 1987 बैच के आईपीएस अफसर लाठर को मंगलवार रात प्रदेश सरकार ने नया पुलिस महानिदेशक नियुक्त किया था। लाठर 14 अक्टूबर से कार्यवाहक डीजीपी के तौर पर सेवाएं दे रहे थे। वरिष्ठ आईपीएस एमएल लाठर को गार्ड ऑफ ऑनर देकर पुलिस मुख्यालय में सम्मान दिया गया। उसके बाद उन्होंने डीजीपी के तौर पर पदभार ग्रहण किया। लाठर पुलिस सर्विस के दौरान राष्ट्रपति मेडल, पुलिस मेडल व राष्ट्रपति गैलेंट्री मेडल से सम्मानित हो चुके हैं।सुबह 11 बजे डीजीपी एमएल लाठर पुलिस मुख्यालय में परिवार के साथ पहुंचे।


गार्ड ऑफ ऑनर के बाद लाठर ने सम्मान गार्ड का निरिक्षण किया और पुलिस अधिकारियों से मुलाकात की। उसके बाद डीजीपी कार्यालय में औपचारिक रुप से पदभार ग्रहण किया।

डीजीपी लाठर ने पद संभालने के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि राजस्थान पुलिस का सदैव गौरवशाली इतिहास रहा है। समस्त पुलिस कर्मियों के सहयोग से वे आमजन की पुलिस के प्रति अपेक्षाओं और आकांक्षाओं को पूरा करने का प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में शांति व्यवस्था बनाए रखने के साथ ही अपराधों की प्रभावी रोकथाम के लिए भी सभी आवश्यक प्रयास किए जाएंगे।


प्रदेश की इस साल की सबसे बड़ी भर्ती कांस्टेबल परीक्षा को लेकर डीजीपी लाठर ने कहा कि इसे सुरक्षित तरीके से करवाने के लिए पुलिस ने विशेष इंतजाम कर लिये है। एटीएस व एसओजी की ओर से भी नकल रोकने के लिए निगरानी की जा रही है। डीजीपी लाठर ने बाद में पुलिस के आला अधिकारियों की मीटिंग ली



source https://hellorajasthan.com/rajasthan/jaipur/ips-ml-lather-new-dgp-of-rajasthan-take-charge-in-the-presence-of-his-wife-son-and-daughter-681294
Share it:

Jaipur

Post A Comment:

0 comments: