about

about

Technology

Total Pageviews

Popular Posts

Cloud Labels

Labels

Blog Archive

Search This Blog

Cloud Labels

जोधपुर के आंगणवा गांव में स्थापित होगी नई कृषि उपज मंडी

Share it:

जोधपुर। जोधपुर शहर के निकटस्थ गांव आंगणवा (Anganwa village of Jodhpur) में नवीन आधुनिक कृषि उपज मंडी अनाज (Krishi Upaj Mandi) शीघ्र स्थापित की जाएगी। इसके लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने भूमि क्रय हेतु मंडी समिति की ओर से जोधपुर विकास प्राधिकरण को 18.68 करोड़ रूपए की राशि का भुगतान करने के प्रस्ताव को स्वीकृति दे दी है।

कृषि विपणन विभाग के प्रस्ताव के अनुसार, कृषि उपज मंडी समिति, जोधपुर ने विभिन्न मदों में उपलब्ध राशि का उपयोग मंडी के लिए नवीन भूमि क्रय हेतु करने के लिए मद में परिवर्तन और शिथिलता देने का अनुरोध किया था। श्री गहलोत ने इस प्रस्ताव का अनुमोदन कर कुल 18.68 करोड़ रूपए से अधिक की राशि जोधपुर विकास प्राधिकरण में जमा करवाने के निर्णय को मंजूरी दी है। यह भुगतान प्राप्त होने के बाद भूमि आवंटन और लीज डीड पंजीयन की प्रक्रिया की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि मंडी समिति को भूमि आवंटित होने के बाद मंडी प्रांगण निर्माण और इसमें आधारभूत सुविधाओं के निर्माण पर अनुमानित लागत 30 करोड़ रूपए होगी। इसके लिए राशि अर्जन की योजना भी तैयार कर ली गई है। नवीन मंडी की स्थापना के बाद यहां कृषि जिन्सों की खुली नीलामी से विक्रय, कोल्ड-स्टोरेज, वेयरहाउस और प्रसंस्करण इकाई आदि की स्थापना हो सकेगी।  



source https://hellorajasthan.com/rajasthan/jodhpur/new-krishi-upaj-mandi-established-in-anganwa-village-of-jodhpur-680450
Share it:

Jaipur

Post A Comment:

0 comments: